Pic Credit: Twitter
Pic Credit: Twitter

    दिग्गज स्मार्टफोन मेकर कंपनी (Smartphone Maker Company) OnePlus आज यानी 23 मार्च (23 March) को अपने OnePlus 9 सीरीज को लॉन्च (Launch) करने वाली है। कंपनी (Company) यह सीरीज भारत (India) के साथ ही ग्लोबल मार्केट में अधिकारिक तौर पर लॉन्च करने वाली है। यूज़र्स को इस स्मार्टफोन का काफी लंबे समय से इंतजार था, जो आज फाइनली खत्म होने वाला है। इस सीरीज के तहत कंपनी बाज़ार में तीन डिवाइस (OnePlus Three Device) को पेश करने वाली है। जिसके तहत OnePlus 9, OnePlus 9 Pro और OnePlus 9R स्मार्टफोन उतारे जाएंगे। इस सीरीज के अलावा कंपनी आज ही OnePlus Watch को भी लॉन्च करने वाली है, जिससे कंपनी एक वियरेबल सेगमेंट (Wearable segment) में भी कदम रखने जा रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, OnePlus 9R कंपनी का एंट्री लेवल स्मार्टफोन होगा। 

    Live Streaming-
    OnePlus 9 का लॉन्चिंग इवेंट आज शाम 7.30 बजे आयोजित किया जाएगा। आप इस इवेंट को घर बैठे इस इवेंट का लाइव स्ट्रीम देख सकते हैं। जो कि कंपनी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर देखा जाएगा। 

    Price-
    इस स्मार्टफोन को लेकर अब तक कई लीक रिपोर्ट्स सामने आ चुकी है। जिसमें इस सीरीज के स्मार्टफोन के कीमत का खुलासा हुआ है। साथ ही वॉच की कीमत का भी खुलासा हुआ है। OnePlus Watch की कीमत EUR 150 यानि करीब 12,000 रुपये हो सकती है। वहीं OnePlus 9 सीरीज की शुरुआती कीमत 39,999 रुपये हो सकती है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इनकी कीमत का खुलासा नहीं किया है। 

    Smartphone Specifications-
    OnePlus 9 और OnePlus 9 Pro दोनों ही स्मार्टफोन 4,500mAh की बैटरी सपोर्ट के साथ आएंगे, जो 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेंगे। बेहतर परफॉरमेंस के लिए इनमें Qualcomm Snapdragon 888 प्रोसेसर पर पेश किया जा सकता है। OnePlus 9 Pro में 6.7 इंच का क्यूएचडी प्लस डिस्प्ले दिया जा सकता है। जबकि OnePlus 9 में 6.5 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया जाएगा। फोटोग्राफी के लिए OnePlus 9 में 48MP का ट्रिपल रियर कैमरा मिलेगा। वहीं OnePlus 9 Pro में क्वाड रियर कैमरा दिया जा सकता है। अब बात करें OnePlus 9R की तो यह कंपनी का एंट्री लेवल स्मार्टफोन होगा, जो Snapdragon 860 प्रोसेसर पर पेश किया जा सकता है। 

    OnePlus Watch Specifications-
    OnePlus Watch को लॉन्च कर कंपनी अब वियरेबल सेगमेंट में एंट्री कर रही है। यह शानदार फीचर्स से लैस होगा। स्मार्टवॉच को OPPO के इन—हाउस RTOS पर पेश किया जाएगा। इसमें 46mm का डायल दिया जाएगा और यह IP68 सर्टिफाइड होगी। यूजर्स को इसमें हार्ट रेट मॉनिटर और SpO2 सेंसर भी मिलेगा, जिससे ज़रिए वह अपने स्वास्थ का ध्यान रख सकते हैं। यह वॉच LTE और non-LTE वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा।