पॉवरफुल बैटरी और ट्रिपल कैमरे के साथ लॉन्च हुआ Oppo A16, जानें खासियत

    नई दिल्ली: प्रसिद्ध स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo ने अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी का यह लेटेस्ट स्मार्टफोन A-सीरीज का नया डिवाइस Oppo A16 है, जिसे इंडोनेशिया में लॉन्च किया गया है। इस डिवाइस को Oppo A15 का अपग्रेडेड वर्जन बताया जा रहा है। जिसे पिछले साल लॉन्च किया गया है। Oppo A16 स्मार्टफोन कई शानदार फीचर्स से लैस है, यह डिवाइस यूज़र्स को दमदार बैटरी का सपोर्ट मिलता है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से…

    Specifications

    Oppo A16 स्मार्टफोन में 6.52 इंच के एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। इस डिवाइस में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए MediaTek Helio G35 प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही यह स्मार्टफोन एंड्राइड 11 बेस्ड ColorOS 11.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। Oppo A16 स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 5,000mAh की बैटरी मौजूद है, जिसके साथ यूज़र्स को सुपर नाइट-टाइम स्टैंड बाय मोड मिलेगा, जो बैटरी की खपत को कम करता है। इसके अलावा स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए 4G, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ वर्जन 5, जीपीएस, 3.5mm हेडफोन जैक और यूएसबी टाईप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं डिवाइस में सुरक्षा के लिए फिंगरप्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉक फीचर दिया गया है। 

    Camera

    फोटोग्राफी की बात करें तो Oppo A16 स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। इसमें पहला 13MP का प्राइमरी सेंसर, दूसरा 2MP का मैक्रो लेंस और तीसरा 2MP का मोनो सेंसर है। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए स्मार्टफोन में 8MP का कैमरा मौजूद है। इस स्मार्टफोन में जियोमैग्नेटिक, एंबियंट लाइट, प्रॉक्सिमिटी और ग्रेविटी सेंसर का सपोर्ट दिया गया है।

    Price

    Oppo A16 स्मार्टफोन को इंडोनेशिया में लॉन्च किया गया है, जहां इसकी कीमत IDR 1,999,000 यानी करीब 10,300 रुपये रखी गई है। इस कीमत में 3GB रैम + 32GB स्टोरेज वेरिएंट मिलेगा। यह डिवाइस क्रिस्टल ब्लैक, पर्ल ब्लू और स्पेस सिल्वर कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। फिलहाल, यह जानकारी नहीं मिली है कि इस स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में कब पेश किया जाएगा।