File Photo
File Photo

    Loading

    स्मार्टफोन मेकर कंपनी Oppo जल्द अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी का यह नया स्मार्टफोन Oppo A74 5G है, जो पिछले कुछ समय से चर्चा में बना हुआ है। साथ ही इसे कुछ दिनों पहले कुछ एशियन मार्केट में पेश किया गया था। अब ऐसी खबर है कि यह फोन जल्द ही भारतीय बाजार में भी दस्तक देने वाला है। लीक के मुताबिक, इस स्मार्टफोन को भारत में अप्रैल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। 

    टिप्सटर ने Oppo A74 5G स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी भी ऑनलाइन लीक की है, जो कि एशियन मार्केट में लॉन्च हुए 5जी वेरिएंट से थोड़े अलग हैं। साथ ही टिप्सटर ने यह भी जानकारी दी कि कंपनी जल्द ही भारत में Oppo A सीरीज के 5जी स्मार्टफोन्स को ऑफलाइन मार्केट में लॉन्च करने वाली है, जिनकी कीमत 20,000 रुपये से कम होगी।

    टिप्सटर अभिषेक यादव ने ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी कि Oppo A72 5G अप्रैल के अंत तक भारत में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, भारत में लॉन्च होने वाले वेरिएंट के स्पेसिफिकेशन मौजूदा Oppo A74 5G स्मार्टफोन के वेरिएंट से थोड़े अलग होंगे। टिप्सटर ने इस फोन के कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशन की जानकारी ट्विटर पर साझा की है। जिसके मुताबिक फोन एंड्रॉयड 11 पर आधारित ColorOS 11।1 पर चलेगा। इसमें 90 हर्ट्ज़ फुल एचडी+ एलसीडी डिस्प्ले दिया जाएगा। इसके अलावा फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 5जी प्रोसेसर से लैस होगा। फोन में 6 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज दी जाएगी।

    फोटोग्राफी के लिए Oppo A74 5G फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा, जिसका 48MP का प्राइमरी कैमरा, 2MP का सेकेंडरी और 2MP तीसरा सेंसर शामिल है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8MP का कैमरा दिया जाएगा। जबकि पोवे बैकअप के लिए फोन में 5000mAh की होगी, जिसके साथ 18 वॉट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा। फोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा।