Photo: Oppo Singapore
Photo: Oppo Singapore

    Loading

    नई दिल्ली. Oppo ने अपना एक नया स्मार्टफोन (Oppo New Smartphone) आज यानी 7 अप्रैल बुधवार को सिंगापुर ( Singapore) में लॉन्च (launch) कर दिया गया है। यह लेटेस्ट स्मार्टफोन Reno 5Z 5G है। इस स्मार्टफोन के बहुत से फीचर्स Oppo F19 Pro+ 5G स्मार्टफोन से मिलते-जुलते हैं, जिसे पिछले महीने ही भारत (India) में लॉन्च किया गया था। Reno 5Z 5G कई शानदार फीचर्स से लैस है, लेकिन यह फोन सिंगल सिम सपोर्ट (Single Sim Support) के साथ लॉन्च हुआ है। साथ ही यह 30 वॉट VOOC फ्लैश चार्ज 4।0 के साथ आता है। चलिए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से…

    Specifications-
    Oppo Reno 5Z स्मार्टफोन में 5G का सपोर्ट दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 6.4-इंच का फुल-एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। बेहतर परफॉरमेंस के लिए स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डायमेंसिटी 800यू प्रोसेसर के साथ 8GB LPDDR4X रैम और 128 जीबी स्टोरेज दी गई है। साथ ही यह एंड्रॉयड 11 पर आधारित ColorOS 11.1 पर आधारित है। पावर बैकअप के लिए Oppo Reno 5Z 5G में 4,310mAh की बैटरी दी गई है, जिसके साथ 30W VOOC फ्लैश चार्ज चार्ज 4।0 सपोर्ट मौजूद है। कनेक्टिविटी के लिए 4G LTE, वाई-फाई 802.11ac, ब्लूटूथ वी5.1, जीपीएस / ए-जीपीएस, एनएफसी, यूएसबी टाइप-सी और 3.5mm हेडफोन जैक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सुरक्षा के लिए इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है। 

    Camera-
    फोटोग्राफी के लिए Oppo Reno 5Z में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 48MP का प्राइमरी सेंसर, 8Mp का वाइड-एंगल मैक्रो शूटर, 2MP पोर्ट्रेट सेंसर और 2MP का मैक्रो शूटर शामिल है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस स्मार्टफोन में 16MP का कैमरा सेंसर मौजूद है। 

    Price-
    Oppo Reno 5Z 5G के 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत SGD 529 यानी लगभग 29,300 रुपये है। यह स्मार्टफोन कॉस्मो ब्लू और फ्लुइड ब्लैक कलर ऑप्शन में आता है। फोन को Lazada और Shopee ई-कॉमर्स वेबसाइट से ख़रीदा जा सकता है।