भारतीय बाज़ार में आज दस्तक देगा Poco X3 स्मार्टफोन

चीन की प्रसिद्ध स्मार्टफोन मेकर कंपनी Poco आज यानि 22 सितंबर भारतीय बाज़ार में अपने Poco X3 को लॉन्च करने के लिए तैयार है। आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन को कंपनी ने हाल ही में ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया गया था। वहीं कंपनी इस स्मार्टफोन को लेकर कई टीज़र जारी कर चुकी है। जिन्हें देखकर यह अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि भारत में लॉन्च होने वाले मॉडल ग्लोबल वेरिएंट से थोड़े अलग होंगे।

Poco X3 लॉन्चिंग इवेंट-
Poco X3 स्मार्टफोन को ऑनलाइन इवेंट के ज़रिए लॉन्च किया जाएगा। आप इस इवेंट को दोपहर 12 बजे कंपनी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर जाकर लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं।  

Poco X3 के फीचर्स-
Poco X3 स्मार्टफोन में 6.67 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया जा सकता है। साथ ही इस स्मार्टफोन को Snapdragon 732G प्रोसेसर पर लॉन्च किया जा सकता है। भारत में लॉन्च होने वाले Poco X3 में पावर बैकअप के लिए इसमें 6000mAh की बैटरी दी जा सकता है, जो कि 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। अब अगर कैमरा की बात करें तो इस दमदार स्मार्टफोन में यूज़र्स को क्वाड रियर कैमरा सेटअप उपलब्ध होगा। जिसका प्राइमरी सेंसर 64MP का होगा। जबकि 13MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस 2MP का डेप्थ सेंसर और 2MP का मैक्रो लेंस दिए जाएंगे। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फ़ोन के फ्रंट में 20MP का कैमरा दिया जा सकता है। 

Poco X3 की कीमत-
 उम्मीद की जा रही है कि भारत में इस स्मार्टफोन को 20,000 रुपये की कीमत के आस-पास लॉन्च किया जा सकता है। यह शेडो ग्रे और कोबाल्ट ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध हो सकता है। वहीं ग्लोबल मार्केट में इसे दो स्टोरेज मॉडल्स में लॉन्च किया गया है। (6GB + 64GB और 6GB + 128GB)