POCO का पहला 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें खासियत और कीमत

    नई दिल्ली: चीनी स्मार्टफोन मेकर कंपनी POCO ने अपना पहला 5G स्मार्टफोन (Poco 5G Smartphone) लॉन्च कर दिया है। कंपनी का यह नया स्मार्टफोन POCO M3 Pro 5G है, जिसे ग्लोबल मार्केट (Global Market) में पेश किया गया है। यह स्मार्टफोन शानदार फीचर्स (Features) से लैस है और इसे दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। कैमरे के मामले में भी यह स्मार्टफोन किसी से कम नहीं है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से…

    Specifications

    POCO M3 Pro स्मार्टफोन में 6.5 इंच की FHD+ LCD डॉट-डिस्प्ले का सपोर्ट दिया गया है। बेहतर परफॉरमेंस के लिए स्मार्टफोन में MediaTek Dimensity 700 SoC प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है, जो Mali-G57 MC2 GPU सपोर्ट के साथ आएगा। यह फोन एंड्राइड 11 बेस्ड MIUI 12 पर बेस्ड है। पावर बैकअप के लिए स्मार्टफोन में 5,000mAh दी गई है, जो 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। फोन की सुरक्षा के लिए इसमें एक साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। वहीं कनेक्टिविटी के तौर पर फोन में 3।5mm हेडफोन जैक, IR Blaster, NFC और Hi-Res ऑडियो का सपोर्ट दिया गया है। 

    Camera

    फोटोग्राफी की बात करें, तो POCO M3 Pro के रियर पैनल पर एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी कैमरा 48MP का है। जबकि 2MP डेप्थ सेंसर, 2MP मैक्रो लेंस का सपोर्ट दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8MP का कैमरा दिया गया है।

    Price

    POCO M3 Pro के 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत EUR 179 यानी लगभग 16,000 रुपये है। जबकि फोन के 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत EUR 199 यानी करीब 17,750 रुपये है। इस स्मार्टफोन को Yellow, Cool Blue और Power Black कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। फोन की बिक्री ई-कॉमर्स साइट Amazon और POCO की ऑफिशियल साइट पर 20 मई शुरू होगी। हालांकि, यह जानकारी नहीं मिली है कि इस स्मार्टफोन को भारत में कब तक लॉन्च किया जाएगा।