Pic: @IndiaPOCO/Twitter
Pic: @IndiaPOCO/Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: टेक कंपनी POCO ने अपना पहला 5G स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी का यह स्मार्टफोन POCO M3 Pro 5G के नाम से जाना जाएगा। यह स्मार्टफोन कई शानदार फीचर्स से लैस हैं। इस हैंडसेट को दो स्टोरेज वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। तो चलिए आपको बताते हैं इस स्मार्टफोन की खासियत और कीमत के बारे में विस्तार से।।। 

    Price

    POCO M3 Pro 5G के 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट को भारत में 13,999 रुपये की कीमत में पेश किया गया है। लेकिन, लॉन्च प्राइस ऑफर के तहत इसे 13,499 रुपये में ख़रीदा जा सकता है। वहीं इसके दूसरे वेरिएंट 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 15,999 रुपये रखी गई है, लेकिन इसे लॉन्च प्राइस ऑफर में 15,499 रुपये में खरीद सकते हैं। इस फोन की बिक्री 14 जून की दोपहर 12 बजे शुरू होगी। ग्राहक फोन को ई-कॉमर्स साइट Flipkart और कंपनी की ऑफिशियल साइट से खरीद सकते हैं।

    Specifications

    POCO M3 Pro स्मार्टफोन में 6.5 इंच की फुल एचडी प्लस LCD DotDisplay दी गई है। यह DynamicSwitch फीचर सपोर्ट के साथ आता है। प्रोसेसर के लिए फोन में 7nm हाई परफॉर्मेंस MediaTek Dimensity 700 5G दिया गया है, जो कि Mali G-57 GPU सपोर्ट करती है। POCO M3 Pro को एंड्राइड 11 बेस्ड MIUI 12 कस्टम स्किन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। सुरक्षा के लिए इसमें साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर का सपोर्ट दिया जा सकता है। पावर बैकअप के लिए फोन में 5000mAh बैटरी का सपोर्ट दिया गया है,जो 18W फास्ट चार्जर सपोर्ट के साथ आएगी। बैटरी को लेकर कंपनी का दावा है कि यह दो दिन की बैटरी लाइफ देने में सक्षम है। फोन में कनेक्टिविटी के तौर पर ड्यूल बैंड 4G, ड्यूल बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0 जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट का सपोर्ट दिया गया है।

    Camera

    फोटोग्राफी के लिए POCO M3 Pro स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। इसका प्राइमरी कैमरा 48MP का होगा। इसके अलावा एक 2MP डेप्थ सेंसर और 2MP मैक्रो लेंस दिया जा सकता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8MP का कैमरा मिलेगा।