Lava ProudlyIndian Editions

नई दिल्ली. भारतीय समर्टफोन मेकर कंपनी Lava ने अपने तीन नए स्मार्टफोन Lava Z61 Pro, Lava A5 और Lava A9 का ProudlyIndian एडिशन लॉन्च किया है। कंपनी ने इस एडिशन को 74वें स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर को ध्यान में रखकर लॉन्च किया है। Lava Z61 शैम्पेन गोल्ड कलर वैरिएंट में आता है और इसके इसके बैक पैनल पर #ProudlyIndian लोगो मौजूद है। वहीं बाकी दो फोन तिरंगे के रंग में रंगे हुए है। तो आइए जानते है इन तीनों फोन के बारे में विस्तार से…

Lava Z61 Pro Specification
सबसे पहले बात करते है इस फोन के बारे में। यह फोन डुअल सिम सपोर्ट के साथ आता है। साथ ही इसमें 5.45 इंच का HD+ डिस्प्ले (720 x 1440 पिक्सल) है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। परफॉरमेंस के लिए फोन में 1.6GHz ऑक्टाकोर प्रोसेसर और 2GB RAM / 16GB स्टोरेज मिलेगी। इस फोन में माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट भी दिया है जिसके जरिए 128GB तक स्टोरेज बढ़ाई जा सकती है। इसकी कीमत 5,777 रुपये है।

वहीं इस फोन में जान फूंकने के लिए 3100 mAh की दमदार बैटरी मौजूद है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई, जीपीएस, यूएसबी ओटीजी और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सिक्योरिटी के लिहाज से इसमें फेस अनलॉक दिया गया है। लेकिन इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं मिलेगा। 

अब बात करते है इस फोन के कैमरे की। इस फोन में 8 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा है इसके साथ फ्लैश लाइट भी दी गई है। इसके अलावा सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Lava A5

Lava A5 Specification
इस फोन में 2.4 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही कंपनी ने इस फोन में जान फूंकने के लिए 1,000 mAh की बैटरी दी है, जो फूल चार्ज पर पुरे तीन दिन तक चलती है। वहीं इस फोन में जूम फीचर और फ्लैश लाइट के साथ वीजीए कैमरा दिया है। साथ ही इसमें एफएम रेडियो, 3.5mm ऑडियो जैक, MP3 सपोर्ट और ब्लूटूथ दिया है। इस फोन की कीमत 1,333 रुपये है। 

Lava A9

Lava A9 Specification
इस फोन इसमें भी डुअल सिम सपोर्ट के साथ 2.8 इंच की QVGA डिस्प्ले है। फोन में 1.3 मेगापिक्सल का रियर कैमरा, 4GB RAM, एफएम रेडियो, 3.5mm हेडफ़ोन जैक, 1700mAh की बैटरी है। कंपनी ने दावा किया है कि इसकी बैटरी छह दिनों तक चलती है। इस फोन की कीमत 1,574 रुपये है।