Photo: Realme/Twitter
Photo: Realme/Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: Realme ने अपना नया स्मार्टफोन थाईलैंड (Thailand) में लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी के लेटेस्ट स्मार्टफोन Realme 8 5G को को 21 अप्रैल को पेश किया गया है। यह स्मार्टफोन मिड रेंज (Mid Range) में आता है। शानदार फीचर्स से लैस यह स्मार्टफोन ऑक्टाकोर MediaTek Dimensity 700 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन को आज यानी 22 अप्रैल को दोपहर 12 बजे भारत (Indian) में लॉन्च किया जाएगा। वहीं ग्राहक इस स्मार्टफोन को Flipkart से खरीद सकते हैं। 

    Specifications-

    Realme 8 5G स्मार्टफोन में 6.5 इंच की फुल एचडी डिस्पले है। बेहतर परफॉरमेंस के लिए इस स्मार्टफोन में ऑक्टाकोर MediaTek Dimensity 700 SoC चिपसेट है। साथ ही यह ARM Mali-G57 GPU और 8जीबी की LPDDR4X रैम के साथ आता है। इसमें 128जीबी की UFS 2.1 स्टोरेज है जिसे मैमरी कार्ड की मदद से 1टीबी तक बढाया जा सकता है। यह स्मार्टफोन Android 11 पर आधारित है।

    Camera-

    फोटोग्राफी की बात करें तो, Realme 8 5G में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। इसमें 48MP का प्राइमरी कैमरा है। 2MP का मोनोक्रोम लेंस और 2MPका ही मैक्रो लेंस। यह Super Nightscape मोड के साथ आता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए स्मार्टफोन में 16MP का कैमरा मौजूद है। यह भी Super Nightscape mode को सपोर्ट करता है। 

    Price-

    Realme 8 5G सिंगल रैम और स्टोरेज में लॉन्च किया गया है। थाईलैंड में इसके 8GB + 128GB मॉडल की कीमत THB 9,999 यानी लगभग 24,000 रुपये है। यह फोन सुपरसोनिक ब्लैक और सुपरसोनिक ब्लू के दो वेरिएंट में प्री ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। वहीं 3 मई से इसे सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।