Realme Q2 स्मार्टफ़ोन जल्द हो सकता है भारत में लॉन्च, BIS वेबसाइट पर हुआ लिस्ट

Loading

स्मार्टफ़ोन मेकर कंपनी Realme जल्द ही अपना स्मार्टफ़ोन (Smartphone) भारत (India) में लॉन्च (launch) करने वाली है। यह फ़ोन Realme Q2 है। इस फ़ोन को BIS वेबसाइट (BIS Website) पर लिस्ट किया गया है, जो कि इसके लॉन्चिंग (Launching) के तरफ इशारा करती है। हांलाकि, कंपनी (Company) ने अभी तक इसके लॉन्चिंग डेट (Launching Date), कीमत (Price) और फीचर्स (Features) को लेकर कोई भी जानकारी (Informartion) साझा नहीं कि है। ज्ञात हो कि इस स्मार्टफ़ोन को अक्टूबर (October) महीने में चीन (China) में लॉन्च किया गया था। वहीं, यूके (UK) में यह स्मार्टफोन Realme 7 5G के नाम से उपलब्ध है।

टिप्सटर मुकुल शर्मा (Mukul Sharma) ने ट्वीट (Tweet) कर यह जानकारी दी है कि Realme Q2 को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफ़ोन को BIS पर स्पॉट किया गया है। शेयर कि हुई तस्वीर में Realme का नया फोन मॉडल नंबर RMX2117 के साथ लिस्ट हुआ है। यह मॉडल नंबर Realme Q2 असोसिएटिड है।

Realme Q2 specifications-
Realme Q2 स्मार्टफ़ोन में 6.5 इंच का फुल-एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है. साथ ही यह डुअल-सिम (नैनो) को सपोर्ट करता है। यह Android 10 पर आधारित Realme UI पर चलता है। इस फ़ोन को लेकर कंपनी ने कहा है कि फोन को OTA अपडेट के साथ Realme UI 2.0 में अपडेट किया जाएगा। Realme Q2 में मीडियाटेक डायमेंसिटी 800यू प्रोसेसर के साथ 6 जीबी रैम मौजूद है। इसमें 128 जीबी यूएफएस 2.1 स्टोरेज दिया गया है। इसे माइक्रोएसडी कार्ड कि मादड से बढ़ाया भी जा सकता है।

Battery And Connectivity-
पावर बैकअप के लिए Realme Q2 में 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 30W फास्ट चार्जिंग के साथ आती है। वहीं कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई, 5जी, 4जी एलटीई, जीपीएस, ग्लोनास, ब्लूटूथ 5.0 और चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।  

Camera-
अब अगर फोटोग्राफी कि बात करें तो Realme Q2 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 48mp का प्राइमरी सेंसर, 8mp का वाइड-एंगल सेंसर और 2mp का मैक्रो लेंस शामिल है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस स्मार्टफ़ोन में 16mp का कैमरा सेंसर मौजूद है।

Price-
Realme Q2 की भारतीय कीमत कि जानकारी अभी तक नहीं मिली है। लेकिन इसे चीन में दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। जिसमें 4gb + 128gb मॉडल की कीमत 1,299 चीनी युआन यानी लगभग 14,600 रुपये है, जबकि 6gb + 128gb मॉडल की कीमत 1,399 चीनी युआन यानी करीब 15,800 रुपये है। इस स्मार्टफोन को ब्लू और सिल्वर कलर में लॉन्च किया गया था।