Redmi K40 सीरीज़ के स्पेसिफिकेशन्स लॉन्च से पहले हुए लीक, कंपनी साल के अंत तक कर सकती है पेश

प्रसिद्ध स्मार्टफोन मेकर कंपनी Xiaomi का सब-ब्रांड Redmi बाज़ार में अपनी नई Redmi K40 सीरीज़ को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। यह पिछले कई दिनों से सुर्खोयों में बना हुआ है। यह नई सीरीज़ Redmi K30 सीरीज़ का अपग्रेडेड वर्ज़न होगी। वहीं यह भी उम्मीद की जा रही है कि नई सीरीज़ को कंपनी इस साल के अंत तक पेश कर सकती है। इस सीरीज़ को लेकर अभी तक कई लीक रिपोर्ट्स भी आ चुके हैं। 

वहीं अब सामने आई एक नई रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि नए स्मार्टफोन में 120Hz रिफ्रेश रेट जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस सीरीज़ की लॉन्चिंग डेट, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत को लेकर कोई भी जानकरी साझा नहीं की है। 

टिप्स्टर Digital Chat Station ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर की है, जिसमें यह बताया गया है कि Redmi K40 सीरीज़ में शानदार व्यूइंग एक्सपीरियंस के लिए 120Hz रिफ्रेश रेट मिलेगा, जो कि ओएलईडी डिस्प्ले के साथ आएगा। साथ ही सेल्फी कैमरे के लिए पंच होल कटआउट उपलब्ध होगा। इसके अलावा यह भी जानकारी दी गई है कि कंपनी इस सीरीज़ को दिसंबर में पेश कर सकती है। 

पिछले दिनों सामने आई लीक्स के अनुसार Redmi K40 सीरीज के तहत Redmi K40 Pro को लॉन्च किया जाएगा जो कि Snapdragon 875 प्रोसेसर पर आधारित होगा। वहीं एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि यह सीरीज MediaTek Dimensity 1000+ चिपसेट पर पेश होगी और इसमें 5G कनेक्टिविटी की सुविधा जाएगी।  

ज्ञात हो कि हाल ही में Redmi के जनरल मैनेजर Lu Weibing ने Redmi K40 सीरीज़ को लेकर खुलासा किया था कि इसे जल्द ही पेश किया जा सकता है। वहीं यह भी चर्चा है कि Redmi K40 सीरीज़ के बाजार में आते ही Redmi K30 Pro की बिक्री को बंद कर दिया जाएगा। हालांकि, इस बारे में अभी तक कुछ भी स्पष्ट तौर पर नहीं कहा जा सकता।