Pic Credit: Samsung India/Twitter
Pic Credit: Samsung India/Twitter

    Loading

    टेक कंपनी Samsung आज यानी 5 अप्रैल को F सीरीज का नया स्मार्टफोन (New Smartphone) लॉन्च (Launch) करने वाला है। कंपनी (Company) का यह नया स्मार्टफोन Samsung Galaxy F12 है, जिसे आज दोपहर 12 बजे भारतीय बाजार (Indian Market) में पेश किया जाएगा। इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग से पहले ही ई-कॉमर्स साइट (E-Commerce Site) Flipkart पर इसे लिस्ट कर दिया गया है। जिससे साफ़ पता चलता है कि इस स्मार्टफोन को बिक्री (Sale) के लिए Flipkart पर उपलब्ध कराया जाएगा। यह स्मार्टफोन कंपनी की M सीरीज के फोन Galaxy M12 का री-ब्रांडेड वर्जन होगा। 

    Specifications-
    Samsung Galaxy F12 स्मार्टफोन को Flipkart पर लिस्ट किया गया था, जहां से पता चलता है कि इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच एचडी प्लस इनफिनिटिव V डिस्प्ले दिया जाएगा। बेहतर परफॉरमेंस के लिए इसमें इन-हाउस 8nm Exynos 850 का इस्तेमाल किया गया है, साथ ही यह एंड्राइड 10 आधारित होगा। पावर बैकअप के लिए Samsung Galaxy F12 में 6,000mAh की बैटरी का सपोर्ट दिया गया है, जो सिंगल चार्ज में एक दिन बैटरी लाइफ प्रदान करेगा। फोन को 4GB रैम सपोर्ट के साथ लॉन्च किया जाएगा।सिक्योरिटी के लिए फोन में एक फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। 

    Camera-
    फोटोग्राफी के लिए फोन Samsung Galaxy F12 स्मार्टफोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इसका प्राइमरी कैमरा 48MP का होगा। जबकि 5MP का वाइड एंगल लेंस, 2MP का डेप्थ सेंसर और 2MP का मैक्रो लेंस दिया जा सकता है। वहीं फोन में GM2 सेंसर और Isocell Plus Technology का इस्तेमाल किया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8MP का कैमरा दिया जा सकता है।

    Price-
    Samsung Galaxy F12 स्मार्टफोन दो कलर ऑप्शन ब्लैक और गोल्ड में पेश किया जाएगा। जिसे भारत में 12,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।