Galaxy-M42

    Loading

    भारत में Samsung के स्मार्टफोन्स लोगों द्वारा बहुत पसंद किए जाते हैं। ऐसे में कंपनी तेज़ी से अपने स्मार्टफोन सेगमेंट (Samsung Smartphon Segment) में इजाफा करते जा रही है। कंपनी अब 5G वेरिएंट में भी कदम रखने वाली है। सैमसंग जल्द ही भारत (India) में नया 5G फोन लॉन्च (Launch) करने की तैयारी में है। यह M सीरीज का सस्ता स्मार्टफोन Galaxy M42 होगा। यह आगामी स्मार्टफोन (Smartphone) पिछले कई दिनों से चर्चा में बना हुआ है। इस स्मार्टफोन से जुड़ी कई लीक रिपोर्ट्स (Leak Reports) भी सामने आ चुकी हैं।   

    ऐसी संभावना है कि इस स्मार्टफोन को भारत में 20 से 25 हजार रुपये की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं हाल ही में इसका एक टीजर विडियो भी सामने आया है, जिसे टिप्स्टर मुकुल शर्मा ने शेयर किया है। हालांकि, कंपनी की तरफ से इस अपकमिंग स्मार्टफोन के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है।

    पिछले दिनों आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फोन का मॉडल नंबर SM-M426B/DS है और इसे एनएफसी सर्टिफिकेशन मिल चुका है। इसके अलावा यह फोन गीकबेंच, वाई-फाई एलायंस, चीन की 3C और ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड यानी BIS पर भी देखा जा चुका है। बेहतर परफॉर्मेंस के लिए इस आगामी स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 750G चिपसेट दिया जा सकता है। गीकबेंच लिस्टिंग की मानें तो फोन में यही प्रोसेसर और एड्रीनो 619 जीपीयू दिया गया है।

    डिस्प्ले की बात करें तो, फोन में कंपनी 6.6 इंच का सुपर AMOLED फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए कंपनी इस फोन में 64MP का क्वॉड कैमरा सेटअप दे सकती है। जबकि सेल्फी के लिए इस फोन में आपको 32MP का कैमरा दिया जा सकता है। स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए इसमें फास्ट-चार्जिंग के साथ 6000mAh की बैटरी दी जा सकती है। साथ ही इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद रहेगा।