Samsung Galaxy Z Fold 3 अलगे साल हो सकता है लॉन्च, बंद होगी Galaxy Note सीरीज़

प्रसिद्ध स्मार्टफोन मेकर कंपनी Samsung अपना Galaxy Z Fold 3 को अगले साल पेश कर सकती है। कंपनी ने यह स्मार्टफोन जून महीने में लॉन्च कर सकती है। यह खुलासा एक कोरियाई वेबसाइट ने किया है। इसके अलावा रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि कंपनी सैमसंग की Galaxy Note सीरीज़ को बंद भी कर सकती है। वहीं यह भी खबर आई थी कि Samsung अपनी गैलेक्सी एस21 सीरीज़ को उम्मीद से एक महीने पहले मार्केट में पेश कर सकती है। लेकिन कंपनी के अगले फोल्डेबल फोन के लॉन्च को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है। 

कोरियाई पब्लिकेशन Aju News की रिपोर्ट के मुताबिक कथित Samsung Galaxy Z Fold 3 फोल्डेबल फोन को अगले साल जून में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं यह भी बताया गया है कि कंपनी ने मास प्रोडक्शन से पहले अपने फाइनल सैंपल को डेवलप करना भी शुरू कर दिया है। साथ ही यह भी दावा है कि फोन में एस पेन के लिए सपोर्ट होगा और यह अंडर डिस्प्ले कैमरे के साथ आ सकता है। रिपोर्ट के अनुसार, Samsung Electronics और Samsung Display फोटो लेने के लिए पिक्सल्स के गैप के बीच लाइट को पास करने वाली तकनीक को इस्तेमाल में लाएंगे।

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि Samsung अपने अगले गैलेक्सी फोल्ड सीरीज़ फोन में इन-स्क्रीन डिज़िटाइजर डालने में सफल रही है। लेकिन कंपनी को फोल्डेबल स्क्रीन के लिए प्रोटेक्टिव लेयर डेवलप करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इसी वजह से कंपनी Samsung Galaxy Fold और Samsung Galaxy Z Fold 2 को एस पेन के साथ लॉन्च नहीं कर पाई थी।