Samsung जल्द ही करेगी पांच कैमरों वाला स्मार्टफोन लॉन्च

Loading

प्रसिद्ध स्मार्ट फोन निर्माता कंपनी Samsung अपना नया स्मार्ट फोन Samsung Galaxy A72 लॉन्च करने की योजन बना रही है। यह स्मार्टफोन Samsung Galaxy A71 के अपग्रेडेड वर्जन होगा। वहीं एक लीक रिपोर्ट के मुताबिक इस स्मार्टफोन में पेंटा-कैमरा यानि पांच बैक कैमरा सेटअप हो सकता है। फोन कथित तौर पर 2021 की पहली छमाही में लॉन्च किया जा सकता है। 

दक्षिण कोरियाई पब्लिकेशन The Elec की एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी Galaxy A72 को पेंटा-कैमरा के साथ पेश कर सकती है। जिसमें 64MP का प्राइमरी सेंसर, 12MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस, 8MP का टेलीफोटो लेंस, 5MP का मैक्रो लेंस और 5MP का डेप्थ सेंसर मौजूद होगा। इसके अलावा इस स्मार्टफोन के अन्य फीचर्स की जानकारी अभी साझा नहीं की गई है। 

लीक रिपोर्ट के मुताबिक, Samsung Galaxy A72 में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 32mp का कैमरा भी हो सकता है। वहीं यह भी दावा किया जा रहा है कि Galaxy A72 के साथ Galaxy A52 को भी लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन में Galaxy A51 की तरह क्वाड रियर कैमरे होंगे।

ज्ञात हो कि Samsung Galaxy A72 ऐसा पहला फोन नहीं होगा, जिसमें पेंटा-कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इससे पहले HMD Global ने Nokia 9 PureView में पांच सेंसर वाला बैक कैमरा सेटअप स्मार्टफोन लॉन्च किया है।