Tecno Camon 16 Premier स्मार्टफोन हुआ भारत में लॉन्च, डुअल सेल्फी कैमरा से है लैस

Loading

टेक कंपनी (Tech Company) Tecno ने अपना नया स्मार्टफोन (Tecno New Smartphone) भारत (India) में लॉन्च (Launch) कर दिया है। यह स्मार्टफोन Tecno Camon 16 Premier है। यह Tecno Camon 16 सीरीज़ (Series) का तीसरा स्मार्टफोन है। इस स्मार्टफोन से पहले Tecno Camon 16 और Tecno Camon 16 Pro स्मार्टफोन को लॉन्च किए जा चुके हैं। Tecno Camon 16 Premier स्मार्टफोन कई शानदार फीचर्स (Features) से लैस। साथ ही इसे फ्लिपकार्ट (Flipkart) पर लिस्ट भी कर दिया गया है। तो आइए जानते हैं इसे स्मार्टफोन के कीमत (Price) और स्पेसिफिकेशन्स (Specifications) के बारे में विस्तार से….

Specifications –
Tecno Camon 16 Premier के ऊपरी बाएं कोने पर होल-पंच कटआउट वाला 6.9-इंच का फुल-एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। यह स्मार्टफोन MediaTek Helio G90T चिपसेट के साथ आता है, इसमें 8 जीबी रैम और 128 जीबी ऑनबोर्ड स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन एंड्रॉयड 10 पर काम करता है. सुरक्षा के लिए एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है।

Battery And Connectivity –
Tecno Camon 16 Premier में पावर बैकअप के लिए 4,500mAh की बैटरी दी गई है। वहीं कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 5, वाई-फाई 802.11एसी, 3.5 मिलीमीटर ऑडियो जैक, जीपीएस और बहुत कुछ शामिल हैं। 

Camera-
फोटोग्राफी के बारे में बात करें तो Tecno Camon 16 Premier में क्वाड रियर कैमरा सेटअप है। जिसमें 64mp का प्राइमरी कैमरा, 8mp का अल्ट्रा-वाइड कैमरा, 2mp का डेप्थ सेंसर और क्वाड एलईडी फ्लैश के साथ 2mp का लो-लाइट सेंसर शामिल है। वहीं इस स्मार्टफोन में डुअल फ्रंट कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 48mp का प्राइमरी सेंसर और 8mp का सेकेंडरी शूटर शामिल है। 

Price-
Tecno Camon 16 Premier स्मार्टफोन के 8 जीबी रैम + 128 जीबी  स्टोरेज वेरिएंट को भारत में 16,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन को Flipkart पर लिस्ट भी किया जा चूका है। यह फोन केवल ग्लेशियल सिल्वर कलर में आता है। वहीं इसकी सेल 16 जनवरी फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी।