Pic Credit: Smartprix
Pic Credit: Smartprix

    Loading

    भारत (India) आज की तारीख में टेक्नोलॉजी (Technology) के मामले में बहुत आगे बढ़ रहा है। भारतीय बाज़ार (Indian Market) में ऐसे कई स्मार्टफोन्स (Smartphones) हैं, जो लोगों की ज़रूरतों का पूरा ख्याल रखते हैं और उन्हें अलग तरह का अनुभव प्रदान करते हैं। बाज़ार में ऐसे कई स्मार्टफोन्स हैं, जो आपके फोटोग्राफी के टैलेंट (Photography Talent) को भी उभारते हैं। आज हम शानदार कैमरे वाले स्मार्टफोन्स की ही बात कर रहे हैं। अभी तक भारतीय मार्केट में 64MP वाले कैमरे ही मौजूद थे, लेकिन अब 108MP के कैमरे वाले फोन्स (108MP camera Smartphones) भी दस्तक दे चुके हैं। 

    यह स्मार्टफोन्स ट्रिपल और क्वॉड कैमरे के साथ एंट्री कर चुके हैं। ऐसे में आज हम आपको ऐसे ही कुछ स्मार्टफोन के बारे में बताएँगे जो 108MP के प्राइमरी सेंसर के साथ आते हैं और शानदार फीचर्स से लैस होते हैं। वहीं इन स्मार्टफोन की कीमत 50 हज़ार रुपये से लेकर 1.50 लाख रुपये के बीच है। तो आइए बताते हैं… 

    Motorola Edge+ 

    Pic Credit: Google

    Motorola Edge+ स्मार्टफोन को भारत में पिछले साल मई महीने में लॉन्च किया गया था। यह फोन सिंगल वेरिएंट 12GB रैम और 256GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आते हैं। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। यह स्मार्टफोन एंड्राइड 10 ओएस पर आधारित है और  Qualcomm Snapdragon 865 चिपसेट पर काम करता है। Motorola Edge+ में 6.7 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। पावर बैकअप के लिए इसमें 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 18W TurboPower वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट, 18W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट और 5W वायरलेस रिवर्स पावर शेयरिंग सपोर्ट के साथ आता है। 

    CAMERA- Motorola Edge+ के रियर में क्वाड रियर कैमरा सेटअपप दिया गया है। जिसमें 108MP का प्राइमरी सेंसर मौजूद है, जबकि 16MP का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा और दो कैमरे 8MP और 2MP के हैं। वहीं सेल्फी और ​वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 25MP का कैमरा मौजूद है। 

    PRICE- भारत में Motorola Edge+ स्मार्टफोन की कीमत 74,999 रुपये है। यह स्मार्टफोन Smoky Sangria और Thunder Grey कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। 

    Samsung Galaxy S20 Ultra 

    Pic Credit: Google

    Samsung Galaxy S20 Ultra स्मार्टफोन में 6।9 इंच का क्वाड एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। यह स्मार्टफोन 12GB रैम और 128GB इंटरनल मेमोरी के साथ आता है। परफॉरमेंस के लिए इसमें Exynos 990 चिपसेट मौजूद है। साथ ही यह Android 10 ओएस पर आधारित है। पावर बैकअप के लिए 5,000mAh की बैटरी दी गई है। इसके साथ ही फोन में 45W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और रिवर्सिबल वायरलेस चार्जिंग फीचर भी दिए गए हैं।

    CAMERA- Samsung Galaxy S20 Ultra स्मार्टफोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 108MP का प्राइमरी सेंसर मौजूद है। जबकि 48MP का टेलिफोटो लेंस, 12MP अल्ट्रा वाइड सेंसर और VGA डेप्थ सेंसर दिए गए हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 40MP का कैमरा दिया गया है।

    PRICE- Samsung Galaxy S20 Ultra को भारत में 92,999 रुपये की शुरूआती कीमत में पेश किया गया है। यह स्मार्टफोन कॉस्मिक ब्लैक और दूसरा कॉस्मिक ग्रे कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। 

    Xiaomi Mi 10 5G

    Xiaomi Mi 10 5G
    Pic Credit: Google

    Xiaomi ने हाल ही में Mi 10 5G स्मार्टफोन को भारतीय बाज़ार में पेश किया है। यह फोन MP कैमरे वाले स्मार्टफोन है, जो शानदार फीचर्स से लैस है। स्मार्टफोन में 6।67 इंच का फुल एचडी+ 3डी कर्व्ड डिस्प्ले दिया गया है। यह स्मार्ट डॉट डिस्प्ले वाला है। परफॉरमेंस के लिए इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 865 चिपसेट दिया गया है। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 4,780mAh की बैटरी दी गई है, जो 30W वायर्ड और 10W वायरलैस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

    CAMERA- Mi 10 5G स्मार्टफोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 108MP का प्राइमरी सेंसर, 13MP का वाइड एंगल लेंस, 2MP का मैक्रो लेंस और 2MP का डेप्थ सेंसर मौजूद है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 20MP का कैमरा मौजूद है।

    PRICE- भारत में Mi 10 5G स्मार्टफोन में दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। फोन के 128GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 49,999 रुपये है। वहीं 256GB स्टोरेज मॉडल को 54,999 रुपये की कीमत में पेश किया गया है। दोनों ही मॉडल्स में 8GB रैम की सुविधा उपलब्ध है।