50MP वाले Vivo Nex 5 अंडर-डिस्प्ले कैमरा के साथ जल्द होगा लॉन्च, जानें इसकी खूबियां

    नई दिल्ली. टेक कंपनी Vivo आने वाले दिनों में एक शानदार स्मार्टफोन (Smartphone) लॉन्च (launch) करने वाली है। यह नया स्मार्टफोन Vivo Nex 5 है, जो कई शानदार फीचर्स (Features) के साथ लॉन्च होगा। इसकी सबसे ज़्यादा ख़ास बात यह होगी कि इसमें यूज़र्स को अंडर-डिस्प्ले कैमरा (Under Display Camera) मिलेगा, जिसकी वजह से फोन का लुक बेहद ही शानदार होगा। साथ ही ऐसा होने से सेल्फी (Selfie) के लिए नॉच या वॉटरड्रॉप सेटअप देखने को नहीं मिलेगा। जैसे ही यूज़र्स कैमरे की सेटिंग (Camera Setting) में जाकर कैमरा ऑन करेंगे, वैसे ही उनको डिस्प्ले के अंदर से सेंसर दिखाई देगा। फिलहाल, ऐसी बहुत काम कंपनियां हैं, जो अंडर डिस्प्ले कैमरा वाले फोन को लॉन्च की हैं। 

    Electrical Kurologist नाम के टिप्स्टर ने इस स्मार्टफोन को लेकर एक लीक जानकारी से जुड़ी रिपोर्ट जीएसएमएरिना पर पब्लिश की थी। जिसमें Vivo Nex 5 की खूबियों के बारे में जानकारी दी गई है। Vivo Nex 5 में 6.78 इंच का quad-curve डिस्प्ले हो सकता है। पावर बैकअप के लिए स्मार्टफोन में 4,500mAh की बैटरी दिए जा सकती है, जो 120W वायर्ड फास्ट चार्जिंग और 60 वॉट वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करेगी। इस फोन को 8GB रैम और 128GB स्टोरेज उपलब्ध होगा। 

    Vivo Nex 5 के कैमरे की बात करें तो लीक रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार, इसमें 32MP का फ्रंट कैमरा होगा, जो कि अंडर डिस्प्ले होगा। साथ ही रियर कैमरे के तौर पर स्मार्टफोन में में 50MP का प्राइमरी सेंसर के साथ क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। 

    कंपनी Vivo Nex 5 को 40 हजार रुपये के रेंज में लॉन्च कर सकती है। फिलहाल इस स्मार्टफोन से जुड़ी बस इतनी ही जानकारी लीक हुई है। वहीं ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले समय में आगामी स्मार्टफोन की और भी खासियत साझा की जा सकती है। बता दें कि भारत में Vivo X60 सीरीज के स्मार्टफोन्स की बंपर बिक्री होती है।