Vivo का 5G स्मार्टफोन आज होगा भारत में लॉन्च, धांसू फीचर्स के साथ देगा दस्तक, जानें कीमत

    Loading

    नई दिल्ली: स्मार्टफोन मेकर कंपनी Vivo आज यानी 15 जुलाई को भारत में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है। कंपनी का यह आगामी स्मार्टफोन  Vivo Y72 5G है, इस स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले कई लीक रिपोर्ट्स सामने आ चुकी है। जिसके मुताबिक, यह स्मार्टफोन कई शानदार फीचर्स से लैस होगा। साथ ही यह दमदार बैटरी के साथ पेश किया जाएगा। इसके अलावा लीक रिपोर्ट्स में इस स्मार्टफोन की कीमत का भी खुलासा किया गया है। तो आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से… 

    Specifications

    Vivo Y72 5G स्मार्टफोन में 6.58 इंच की फुल एचडी प्लस LCD डिस्प्ले दिया जा सकता है। बेहतर परफॉरमेंस के लिए स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 480 SoC प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है, जो 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। साथ ही यह स्मार्टफोन एंड्राइड 11 बेस्ड FuntouchOS 11।1 पर काम करेगा। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5G, 4G LTE, ड्यूल बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, GPS और USB Type-C पोर्ट का सपोर्ट दिया गया है। पावर बैकअप के लिए स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी दी जा सकती है, जिसे 18W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा। साथ ही फोन में एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर है। 

    Camera

    फोटोग्राफी की बात करें तो Vivo Y72 5G स्मार्टफोन में ड्यूल कैमरा सेटअप मिल सकता है। जिसका मेन कैमरा 48MP का हो सकता है। इसके अलावा एक 2MP का डेप्थ सेंसर दिया जा सकता है। सेल्फी के लिए एक 8MP का कैमरा मिलने की उम्मीद है। 

    Price

    लीक रिपोर्ट की मानें तो, भारत में Vivo Y72 5G के 8GB RAM + 128GB स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन वाले फोन की कीमत 20,990 रुपये हो सकती है। जो व्हाइट और ब्लैक ग्रेडिएंट ह्यू में पेश हो सकता है।