Vivo का Y51A भारत में हुआ लॉन्च, दमदार बैटरी से है लैस

Vivo ने अपना एक नया स्मार्टफोन (Vivo new smartphone) भारत (India) में लॉन्च (Launch) किया है। कंपनी का यह नया स्मार्टफोन Vivo Y51A है. यह स्मार्टफोन शानदार फीचर्स (Features) से लैस है, साथ ही इसे दमदार बैटरी (Powerfull Battery) सपोर्ट के साथ लॉन्च किया गया है। इसकी खासियत यह है कि यह स्मार्टफोन ‘मेक इन इंडिया’ फोन (Make In India Phone) है, जिसे Vivo की ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) स्थित फैक्ट्री (Factory) में बनाया (Manufacture) गया है। तो आइए जानते हैं इस फोन के बारे में डिटेल से… 

Specifications-
Vivo Y51A स्मार्टफोन में 6.58 इंच का हैलो फुल व्यू डिस्प्ले दिया गया है। बेहतर परफॉरमेंस के लिए इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 662 प्रोसेसर मौजूद है। साथ ही फोन में 8 जीबी RAM और 128GB की इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है, जिसे ज़रूरत पड़ने माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 11 बेस्ड फनटच ओएस 11 पर काम करता है। प्राइवेसी का ख्याल रखते हुए इस स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।  

Battery And Connectivity-
पावर बैकअप के लिए Vivo Y51A स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो 18W के फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आती है। वहीं कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, ओटीजी, यूएसबी टाइप-सी, ग्लोनास जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

Camera-
फोटोग्राफी के लिए Vivo Y51A स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 48mp का प्राइमरी सेंसर, जबकि बाकी के दो 8mp और 2mp का सेंसर मौजूद है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 16mp का कैमरा शामिल है।

Price-
Vivo Y51A स्मार्टफोन को भारत में 17,990 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। ग्राहक इस नए फोन को वीवो इंडिया ई-स्टोर, अमेज़न, फ्लिपकार्ट, पेटीएम, टाटा क्लिक और दूसरे रिटेल स्टोर से खरीद सकते हैं। वहीं यह स्मार्टफोन दो कलर Titanium Sapphire और Crystal Symphony ऑप्शन्स में उपलब्ध है।