WhatsApp में आया डार्क मोड, रह गई कुछ कमियाँ

अगर आप रात में छुप-छुप कर WhatsApp पर लंबी चैटिंगकरने के शौक़ीन है, लेकिनब्राइटनेस से आँखों में चुभन जैसी परेशानीहोती हैतोसभी WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खुश खबरहै।

अगर आप रात में छुप-छुप कर WhatsApp पर लंबी चैटिंग करने के शौक़ीन है, लेकिन ब्राइटनेस से आँखों में चुभन जैसी परेशानी होती है, तो सभी WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खुश खबर है। जानने के लिए पूरी खबर जरूर पढ़े।

काफी लंबे समय बाद WhatsApp ने आखिरकार डार्क मोड अपडेट कर दिया है। कई युसर्स इसे प्रयोग कर रहे है। WhatsApp का यह डार्क मोड काफी पसंद किया जा रहा है। इसमें ख़ास बात है कि आप अब लंबी चैटिंग कर सकेंगे। इस डार्क मोड़ में अब मोबाइल की बैटरी कम खर्च होंगी और काफी देर तक चलेंगी। आप सभी ने अनुभव किया होंगा कि पहले चैटिंग के दौरान ब्राइट ग्रीन और वाइट बैकग्राउंड के वजह से यूजर्स की आँखों में दर्द होने लगता था। WhatsApp ने इस बात का ख़ास ध्यान रखते हुए इस समस्या से निजात पाने की कोशिश की है।

कुछ यूजर्स ने बताया कि WhatsApp का डार्क मोड़ पूरी तरह ब्लैक नहीं है। रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp के डार्क मोड़ की कुछ कमियों की बात करें तो WhatsApp का में मेंन बैकग्राउंड ब्लैक होना चाहिए था, लेकिन बैकग्राउंड डार्क ग्रीनिश ग्रे थीम का है। बतादें कि यह कुछ स्मार्टफोन्स के लिए ही सही है। अमोलेड स्क्रीन वाले फोन्स में यह ब्लैक होना चाहिए था। क्योंकि अमोलेड डिस्प्ले में स्क्रीन पूरा ब्लैक होने पर पिक्सल स्विच ऑफ हो जाते हैं और यह फोन की बैटरी को ड्रेन नहीं होने देते। 

WhatsApp का डार्क मोड ऐसे करे एक्टिव
WhatsApp का लेटेस्ट बीटा वर्जन डाउनलोड करने के बाद ऐप ओपन करें
टॉप-राइट कॉर्नर में दिए गए मैन्यू आइकन पर क्लिक करें
सेटिंग में जाकर चैट्स पर टैप करें
यहां आपको थीम ऑप्शन दिखाई देगा। यहां से आप डार्क मोड सिलेक्ट कर सकते हैं।