Pic Credit: Xiaomi/Twitter
Pic Credit: Xiaomi/Twitter

    Xiaomi काफी लम्बे समय से अपने फोल्डेबल फोन (Xiaomi Foldable Smartphone) पर काम कर रही है, जिसे वह जल्द ही मार्केट में पेश करने वाली है। इसी कड़ी में कंपनी ने अपना एक नया फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च (Launch) कर दिया है, जिसका यूज़र्स को बेसब्री से इंतज़ार था। इस फोल्डेबल स्मार्टफोन का नाम Mi MIX Fold है, जो कंपनी का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन है। यह स्मार्टफोन कई शानदार फीचर्स (Features) से लैस है। वहीं फोटोग्राफी (Photography) के मामले में भी ये स्मार्टफोन परफेक्ट है। इस स्मार्टफोन में इनोवेटिव कैमरा हार्डवेयर (Innovative Camera Hardware) का यूज़ किया गया है, जिसे कंपनी ने लिक्विड लेंस (Liquid lens) नाम दिया है। 

    Price-
    Xiaomi Mi MIX Fold को कंपनी ने फिलहाल चीन में लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन तीन वैरिएंट्स में पेश किया गया है। जिसके पहले वेरिएंट 12GB + 256GB मॉडल की कीमत CNY 9,999 यानी 1,11,742 रुपये है। जबकि 12GB + 512GB मॉडल की कीमत CNY 10,999 यानी करीब 1,22,917 रुपये है। वहीं 16GB + 512GB मॉडल को CNY 12,999 यानी लगभग 1,45,265 रुपये में पेश किया गया है। चीन में यह स्मार्टफोन 16 अप्रैल से सेल के लिए उपलब्ध होंगे। फ़िलहाल इस स्मार्टफोन को भारत समेत अन्य देशों में कब तक लॉन्च किया जायेगा इसकी जानकारी साझा नहीं की गई है। 

    Specifications-
    Xiaomi Mi MIX Fold  स्मार्टफोन में 8.01 इंच फ्लेक्सिबल ओलेड डिस्प्ले दिया गया है जो WQHD+ रिजॉल्यूशन के साथ आती है। इस फोन को डॉल्बी विजन सर्टिफिकेशन भी मिला हुआ है। स्मार्टफोन के आउटर साइड में 6.5 इंच एमोलेड डिस्प्ले है। Mi Mix Fold में ऑडियो के लिए क्वाड स्पीकर सेटअप दिया गया है, इसे लेकर कंपनी का दवा है कि यह दुनिया का पहला फीचर है। कंपनी ने फोन में Harman Kardon स्पीकर्स दिए हैं। बेहतर परफॉरमेंस के लिए स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर दिया गया है, जो 16 जीबी तक रैम और 512 जीबी स्टोरेज के साथ आते हैं। पावर बैकअप के लिए स्मार्टफोन में 5020 mAh की बैटरी दी गई है, जो 67 वॉट वायर्ड टर्बो चार्जिंग सपोर्ट करती है।

    Camera-
    फोटोग्राफी के लिए Xiaomi Mi MIX Fold स्मार्टफोन में 108MP का प्राइमरी कैमरा सेंसर, 13MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा सेंसर और 8MP का लिक्विड लेंस दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन के फ्रंट में 20 MP का कैमरा सेंसर दिया गया है।