File Photo
File Photo

    नई दिल्ली: चीनी स्मार्टफोन मेकर कंपनी Xiaomi जल्द अपना नया स्मार्टफोन भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है. कंपनी का यह अपकमिंग स्मार्टफोन Mi 11 Lite है, जो काफी समय से चर्चा में बना हुआ है. इस स्मार्टफोन से जुड़ी कई लीक रिपोर्ट्स भी सामने आ चुकी है. अब कंपनी के ग्लोबल VP और MD मनु कुमार जैन ने ट्वीट कर एक डिवाइस की लॉन्चिंग का संकेत दिया है।Xiaomi के प्रमुख मनु कुमार जैन ने अपने ट्वीट में ‘Lite’ शब्द का यूज़ किया है। जिसके बाद यह उम्मीद जताई जा रही है कि यह डिवाइस Mi 11 Lite हो सकता है. लेकिन उन्होंने डिवाइस की लॉन्चिंग तारीख, कीमत या फिर स्पेसिफिकेशन को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की है।

    Specifications

    Mi 11 Lite स्मार्टफोन में 6.55 इंच का एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है. बेहतर परफॉरमेंस के लिए स्मार्टफोन में Snapdragon 732G प्रोसेसर दिया जाएगा। साथ ही पावर बैकअप के लिए इस डिवाइस में 4,250mAh की बैटरी दी जा सकती है, जो 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी। इसके अलावा डिवाइस में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। इसमें पहला 64MP का प्राइमरी सेंसर, दूसरा 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और तीसरा 5MP का टेलीफोटो लेंस होगा। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16MP का कैमरा मिलेगा। 

    Price

    लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, Mi 11 Lite स्मार्टफोन को भारत में 20,000 से 25,000 रुपये के बीच पेश किया जा सकता है. साथ ही इसे कई कलर ऑप्शन के साथ भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। फिलहाल, कंपनी की ओर से अभी तक इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग, कीमत और फीचर को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।