फिल्म ”पानीपत” का दमदार ट्रेलर हुआ रिलीज

मुंबई, बॉलीवुड डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर की फिल्म ''पानीपत'' का दमदार ट्रेलर रिलीज हो गया है। इस फिल्म में अर्जुन कपूर, संजय दत्त और कृति सेनन जैसे कलाकार मुख्य किरदारों में दिखेंगे। यह फिल्म मराठो और

मुंबई, बॉलीवुड डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर की फिल्म ‘पानीपत’ का दमदार ट्रेलर रिलीज हो गया है। इस फिल्म में अर्जुन कपूर, संजय दत्त और कृति सेनन जैसे कलाकार मुख्य किरदारों में दिखेंगे। यह फिल्म मराठो और अफगानिस्तान के राजा अहमद शाह अब्दाली के बीच लड़ी गई लड़ाई पर आधारित है, जिसने भारतीय इतिहास को ही बदलकर रख दिया था ।

मराठा सेनापति सदाशिव राव भाऊ के रोल में अर्जुन कपूर जबरदस्त दिख रहे हैं वहीं संजय दत्त अहमद शाह अब्दाली के रोल में खूंखार नजर आ रहे हैं। ट्रेलर में अर्जुन कपूर और संजय दत्त ही छाए हुए हैं। वहीं कृति सैनन को भी ट्रेलर में काफी स्पेस मिला है। ट्रेलर में युद्ध वाले सीन प्रभाव छोड़ते हैं। इस फिल्म में कई लंबे एक्शन सीन्स डाले गए हैं.

यह भी पढ़े : ‘पति पत्नी और वो’: लोगों को पसंद नहीं आया ट्रेलर, कहा- फ्लॉप मूवी

अर्जुन कपूर और कृति सैनन इस फिल्म को लेकर बेहद उत्साहित हैं. उन्होंने युद्ध कलाओं की काफी ट्रेनिंग भी ली है. वहीं, संजय दत्त का किरदार काफी भयानक होने वाला है. वह फिल्म में अहमद शाह दुर्रानी के किरदार में नजर आएंगे.संजय ने फिल्म के लिए अपना लुक काफी बदला है उन्होंने अपनी दाड़ी बढ़ाई है और अपने डेली रूटीन में भी भारी बदलाव किया है। फिल्म के लिए संजय दत्त शूटिंग के दौरान वह 35 किलो का भारी भरकम कवच पहना है। इस फिल्म की शूटिंग जयपुर और मुंबई समेत देश के कई इलाकों में हुई है।

पानीपत 1761 में मराठा साम्राज्य और दुर्रानी साम्राज्य के बीच हुई, पानीपत के तीसरे युद्ध की कहानी है. पानीपत की तीसरी लड़ाई मराठा साम्राज्य (सदाशिवा राव भाउ) और अफगानिस्तान के अहमद शाह अब्दाली, जिसे अहमद शाह दुर्रानी भी कहा जाता है के बीच 14 जनवरी 1761 को वर्तमान हरियाणा मे स्थित पानीपत के मैदान में हुआ था.

आशुतोष गोवारिकर हमेशा इतिहास पर बेस्ड फिल्में बनाते रहे हैं। ‘लगान’, ‘मोहेंजो दारो’ और ‘जोधा-अकबर’ उनकी कुछ ऐसी फिल्मों के नाम हैं, जिन्होंने ना केवल क्रिटीक्स को प्रभावित किया बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी शानदार आंकड़े दर्ज कराए।