Loading

– राज्यपाल करेंगे नए सदस्यों को मनोनीत 

– ठाकरे सरकार करेगी सिफारिश 

मुंबई. शनिवार को महाराष्ट्र विधान परिषद के 10 सदस्यों का कार्यकाल पूरा हो गया. यह सभी राज्यपाल द्वारा नियुक्त सदस्य थे. इसके अलावा 15 जून को 2 और सदस्यों की जगह खाली हो जाएगी. इससे पहले राकां के 2 सदस्यों के इस्तीफे के बाद दो नए सदस्यों को मनोनीत करने की सिफारिश राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को भेजी गई थी, लेकिन उन्होंने ऐसा करने से इंकार कर दिया था. अब नए 12 सदस्यों की नियुक्ति पर सभी की नजरें हैं. 

रिटायर हुए सदस्यों के नाम

जिन विधान परिषद सदस्यों का  कार्यकाल समाप्त हो गया है, उनमें कांग्रेस के 4 और राकां के 4 सदस्य शामिल हैं. इन सदस्यों में कांग्रेस के हुस्नबानों खलिफे, जनार्दन  चांदुरकर,  आनंद राव पाटील, रामहरी रूपनवर और राकां के प्रकाश गजभिए, विद्या चव्हाण, राहुल नार्वेकर, ख्वाजा बेग, रामराव वडकुते और जगन्नाथ शिंदे शामिल हैं. राहुल नार्वेकर और रामराव वडकुते ने पिछले साल विधानसभा के लिए चुने जाने के बाद इस्तीफा दे दिया था. 

जल्द होगी बैठक 

विधान परिषद की खाली हो रही 12 सीटों पर नए सदस्यों के नाम को राज्यपाल के पास भेजने से पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे जल्द ही महाराष्ट्र सरकार में शामिल तीनों दलों की बैठक करेंगे. राज्यपाल कोटे की सीटों पर खेल, कला, विज्ञान, शिक्षा, साहित्य, समाजसेवा आदि क्षेत्रों से आने वाले लोगों को मनोनीत किया जाता है.