crops

Loading

मुंबई. मुंबई में  गुरुवार को भी कोरोना के 1439 नये मरीज मिलने के साथ 48 मरीजों की मौत भी हो गई. देश की आर्थिक राजधानी में कोरोना संकट थमने का नाम नहीं ले रहा है. कोरोना मरीजों की संख्या 44,931 पर पहुंच गई है और 1465  मरीज कोरोना के काल बन चुके हैं. 

मुंबई के अस्पतालों में दवा की कमी भी बड़ी समस्या बन गई है. जिन मरीजों के परिवार क्वारंटाइन में हैं उन्हें देखने नहीं जा पा रहे हैं ऐसे मरीजों को बाहर की दवा भी नहीं मिल रही है. नायर अस्पताल में भर्ती एक मरीज ने बताया कि नर्स ने कहा कि अस्पताल में दवा खत्म हो गई है बाहर से मंगाना पड़ेगा. मरीज को दो दिन से दवा नहीं मिल रही है, जबकि मरीज वेंटिलेटर पर है. 

पॉजिटिव मरीज को भर्ती करने से इनकार

 कोरोना संक्रमित बुजुर्ग मरीज को भर्ती करने के बजाय अस्पताल से वापस घर भेज दिया गया. बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने मरीज का वीडियो पोस्ट कर सरकार को घेरा. सोमैया ने कहा कि 75 साल के विठ्ठल सारधरा, मालाड पूर्व के छोटे से घर में रहते हैं. घर में  8 सदस्य रहते हैं. कोरोना के कारण  सांस लेने में दिक्कत हो रही है.  ट्रॉमा अस्पताल में बेड रिक्त नहीं होने की वजह से भर्ती करने से इनकार कर दिया. सोमैया ने आरोप लगाया कि अस्पतालों में बेड नहीं है इसलिए मरीजों को अपने भाग्य के सहारे जीना पड़ रहा है. 

बेस्ट के 350 कर्मचारी कोरोना संक्रमित

मुंबई की दूसरी लाइफ लाइन बेस्ट कर्मचारियों की कोरोना से संक्रमित होने की संख्या 350 हो गई है. बेस्ट पीआरओ ने बताया कि गुरुवार को कोरोना पर मात देने वाले कर्मचारियों की संख्या 200 हो गई है.