Corona

Loading

मुंबई. मुंबई में गुरुवार को कोरोना के 1467 नये मरीज मिले हैं. 38 लोगों की मौत के साथ मृतकों की संख्या 1135 पर पहुंच गई है. मुंबई में कोरोना मरीजों की संख्या 35,485 हो गई है. 839 संदिग्ध मरीज मिले हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है. गुरुवार को 763 कोरोना मरीज ठीक हुए जिन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई. 

दमकल कर्मी की मौत

कोरोना का असर मुंबई के दमकल विभाग पर पड़ा है. दिन रात सेनेटाइजेशन में लगे दमकल विभाग के 40 जवान कोरोना से संक्रमित हैं. गोरेगांव दमकल विभाग में तैनात रफीक शहाबुद्दीन शेख की गुरुवार को कोरोना से मौत हो गई. दमकल विभाग ने अपना दूसरा कर्मचारी खोया है. दमकल विभाग के प्रमुख प्रभात रहंगदले ने बताया कि दमकल विभाग के 40 जवान कोरोना से संक्रमित हैं जिनमें से 4 जवान आइसीयू में हैं. बाकी जवानों की स्थिति ठीक है. 

कोविड केयर में स्टाफ की कमी 

कोरोना मरीजों के अस्पतालों में जगह की कमी के बाद बनाए गए कोविड केयर सेंटर को शुरू कर दिया गया, लेकिन स्टाफ की कमी के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बीएमसी ने वर्ली डोम एनएससीआई,नेस्को, बांद्रा-कुर्ला कांप्लेक्स, महालक्ष्मी रेसकोर्स, रिचर्सन एंड क्रूडास सहित्य कई स्थानों पर कोविड केयर हेल्थ सेंटर तैयार किया है. बीकेसी में 1026  बेड का अस्पताल बना है लेकिन पूरी क्षमता का उपयोग नहीं हो पा रहा है क्योंकि वहां पर डाँक्टर सहित अन्य स्टाफ की बहुत कमी है. पहले दिन 35 मरीजों को वहां भर्ती किया गया. कहा गया था कि 50 डॉक्टर तैनात किए जाएंगे, लेकिन सिर्फ 13 डॉक्टर, 8 नर्स, 14 वॉर्ड ब्वॉय के साथ 7 क्लर्क की ही नियुक्ति की गई.  

बीएमसी अधिकारी के अनुसार मानव बल की कमी है जिसे दूर करने का प्रयास किया जा रहा है. बुधवार रात सोमैया अस्पताल में जगह नहीं होने के कारण 3 कोरोना मरीजों को बीकेसी भेजा गया, लेकिन रात भर इंतजार के बाद जिस एंबुलेंस से भेजे गए थे उसी से यह कह कर वापस भेज दिया कि स्टाफ़ की कमी है और सिर्फ गंभीर मरीजों को यहां रखा जा रहा है. मुलुंड जकात नाका के पास बनाए गए 125 बेड के अस्पताल में भी स्टाफ नहीं होने से अस्पताल शुरु नहीं किया जा सका है.