15 लाख का ड्रग्स पकड़ाया, 2 आरोपी गिरफ्तार

मुंबई. मुंबई पुलिस के नार्कोटिक कंट्रोल सेल ने भी ड्रग्स तस्करों के खिलाफ धर पकड़ शुरू कर दी है. पुलिस ने मंगलवार को शहर के पवई और विलेपार्ले इलाके में छापेमारी कर 14 लाख रुपए का ड्रग्स (गांजा और एमडी) जब्त किया है. इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

नार्कोटिक कंट्रोल सेल की बांद्रा यूनिट के पुलिस उप निरीक्षक पावले को गुप्त सूचना मिली कि पवई के साकीविहार रोड स्थित जय अभियंता ऑफिस के गेट के पास ड्रग्स की बड़ी खेप आने वाली है.  पुलिस टीम ने ट्रैप लगाकर वहां से एक संदिग्ध को पकड़ा. उसके सामानों की तलाशी ली गयी, तो उसके बैग से 21 किलो गांजा बरामद हुआ. पुलिस ने उसे एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत गिरफ्तार कर लिया. उसकी पहचान पुणे के रहने वाले चांदली बशीर अहमद अंसारी (45) के रूप में हुई है.

इसी तरह नार्कोटिक कंट्रोल सेल ने गुप्त सूचना पर विलेपार्ले (प.) के मिठी बाई कॉलेज के पास से एक युवक को संदिग्ध स्थिति में पकड़ा. उसकी तलाशी ली गयी, तो उसके पास से 10 लाख रुपए मूल्य का 250 ग्राम मेफेड्रान (एमडी) ड्रग्स बरामद किया. उसकी पहचान विलेपार्ले (प.) के नेहरुनहर में रहने वाले अशोक राय (30) के रूप में हुई है. पुलिस ने उस पर भी एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया. गांजा और एमडी ड्रग्स की खेप कहां से लाई गई थी, ड्रग्स तस्करी में और कौन लोग शामिल हैं, यह पता लगाने के लिए पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है.