15 मिनट की यात्रा, 2 घंटे की कतार

  • रेल टिकट के लिए महिलाओं का हाल -बेहाल

Loading

राधा कृष्णन सिंह

नालासोपारा. राज्य सरकार ने महिलाओं को लोकल ट्रेन से यात्रा करने की अनुमति दे दी है, लेकिन उनके लिए पास अथवा टिकट के लिए अतिरिक्त व्यवस्था न कराए जाने से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

सुबह के वक्त नालासोपारा स्टेशन पर पूर्व और पश्चिम स्थित टिकट घर से टिकट प्राप्त करने के लिए महिला यात्रियों को घंटों कतार में खड़ा रहना पड़ रहा है. 

नालासोपारा में ज्यादातर टिकट खिड़कियां बंद

महाराष्ट्र सरकार ने समय निर्धारित कर महिला यात्रियों को लोकल में यात्रा की अनुमति दी है. नालासोपारा स्टेशन पर महिला यात्रियों की टिकट के लिए लंबी लाइन लग रही है. 3-4 दिन पूर्व सोशल मीडिया पर टिकट के लिए कतार में 2 से 3 घंटे का वक्त बर्बाद होने का वीडियो और फोटो वायरल हुआ था. नालासोपारा पूर्व और पश्चिम स्टेशन पर आधा से ज्यादा टिकट खिड़कियां और ईवीएम मशीनें बंद होने के कारण खुली हुई टिकट खिड़कियों पर ज्यादा भीड़ एकत्र होने का आरोप महिला यात्रियों द्वारा लगाया जा रहा है. ऐसे में रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों को इस पर गंभीरता दिखाते हुए बन्द खिड़कियों और ईवीएम तत्काल शुरू करने की मांग महिला यात्रियों द्वारा की जा रही है.

बंद टिकट खिड़कियां और ईवीएम शुरू हो

मुझे भायंदर जाना है, लेकिन रेलवे से मात्र पंद्रह मिनट का सफर तय करने के लिए 2 घंटे तक टिकट के लिए कतार में अनावश्यक खड़ा रहना पड़ रहा है. रेल प्रशासन बन्द पड़ी टिकट खिड़कियों और ईवीएम तत्काल शुरू करे.-निकिता, नालासोपारा निवासी