दिव्यांग मर्डर मामले में 2 गिरफ्तार

नालासोपारा. मोरेगांंव में दिव्यांग की हत्या मामले के 2 आरोपियों को अपराध शाखा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. शराब पीकर शोर मचाने का विरोध करने पर दोनों शराबियो ने मिलकर अधेड़ दिव्यांग की हत्या की थी. बीच-बचाव करने पहुंची मृतक की पत्नी की भी उन लोगों ने बुरी तरह पिटाई कर मौके से फरार हो गए थे. यह जानकारी तुलिंज पुलिस स्टेशन में आयोजित पत्रकारवार्ता के दौरान वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक दत्तात्रेय पाटिल ने दी. 

शराब पीकर शोर मचाने का विरोध करने पर की थी हत्या

पाटिल ने बताया कि बीते दिनों नालासोपारा पूर्व के मोरेगांव में रात के वक्त दो लोग एक घर के सामने बैठ कर शराब पार्टी कर रहे थे. इसी दौरान दोनों आपस में गंदी गालियां बक रहे थे. उनकी इस हरकत के कारण समीप स्थित घर के अंदर रहने वाले परिवार को दिक्कत हो रही थी. जिसके कारण उक्त परिवार के दिव्यांग मुखिया ने शोर मचा रहे लोगों से आग्रह किया कि शांत रहें या कहींं और जाकर शोर मचाएंं, उन्हें परेशानी हो रही है. इस बात को सुनकर शराबी नाराज हो गए और दिव्यांग की जमकर पिटाई कर दी. जिसके चलते उसकी मौत हो गई. इस दौरान अपने पति को बचाने पहुंची पत्नी को भी दोनों ने बुरी तरह पीटकर जख्मी कर दिया और फरार हो गए थे. 

पुलिस ने कारगिल नगर से किया गिरफ्तार

इसकी शिकायत ललिता मुकेश सुलपतबहार ने पुलिस से की थी. इसी आधार पर तुलिंज पुलिस की अपराध शाखा की टीम द्वारा जांच की जा रही थी. इस मामले में टीम ने उमेश प्रकाश जोशी (26) निवासी नालासोपारा मोरेगांंव और प्रदीप शांताराम पानकर (29) निवासी विरार पूर्व कारगिल नगर को गिरफ्तार कर लिया है.