एक सप्ताह में 2 करोड़ 24 लाख लोगों की जांच

  • मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी मुहिम में  55 हजार से अधिक टीम सक्रिय
  • मुख्यमंत्री ठाकरे ने ट्वीट कर दी जानकारी

मुंबई. वैश्विक महामारी कोरोना की रोकथाम एवं स्वास्थ्य शिक्षा को लेकर राज्य में शुरु ‘ मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी’ मुहिम के तहत एक सप्ताह में 2 करोड़,24 लाख लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई है. इस मुहिम में 55 हजार 268 टीम काम कर रही है. यह जानकारी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ट्वीट कर दी है.

 मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निर्देश पर मुंबई सहित पूरे राज्य में 15 सितंबर से ‘मेरा परिवार,मेरी जिम्मेदारी’ मुहिम शुरु की गई है. मुख्यमंत्री ठाकरे के मुताबिक मुहिम में शामिल टीम अब तक 69 लाख 94 घरों में पहुंची है.जिसके तहत 2 करोड़ 24  लाख व्यक्तियों की जांच की गई है. इसमें से 37 हजार 733 कोविड के संदिग्ध व्यक्तियों का समावेश है. इस जांच में  4 हजार 517 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. 

सरकार की तरफ से शुरु की गई मुहिम के तहत घर-घर जाकर करोना के संदिग्ध मरीजों को ढूंढने,  कोमॉर्बिड मरीजों का पंजीयन, उपचार की व्यवस्था करने, कोरोना से बचने के लिए जनजागृति करने एवं सर्वे का काम किया जा रहा है. महाविकास आघाड़ी सरकार ने कोरोना मुक्त महाराष्ट्र के उद्देश्य से मेरा परिवार मेरी जिम्मेदारी मुहिम शुरु की है. इस मुहिम के अंतर्गत प्रत्येक जिला के शहर, गांव, बस्ती में हर एक नागरिक का स्वास्थ्य जांच किया जाना है. इसके साथ ही लोगों को स्वास्थ्य के विषय में जानकारी दी जा रही है. यह मुहिम 25 अक्टूबर तक चलेगी. मुहिम के एक सप्ताह की जानकारी मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी है.