Loading

मुंबई. आगामी गणेशोत्सव को देखते हुए कोंकण के लिए विशेष ट्रेनें छोड़े जाने को लेकर राज्य सरकार के पत्र पर रेलवे ने निर्णय ले लिया है. सेंट्रल रेलवे ने रेलवे बोर्ड को पत्र देकर सीएसएमटी से सावंतवाड़ी के बीच रोजाना 4 स्पेशल ट्रेन की परमिशन मांगी है. गणेशोत्सव को देखते हुए 11 अगस्त से 5 सितंबर तक सीएसएमटी से सावंतवाड़ी और 12 अगस्त से 6 सितंबर तक 52 स्पेशल ट्रेन 52 ट्रिप चलाई जाएगी.

इसी तरह एलटीटी से सावंतवाड़ी व सावंतवाड़ी से एलटीटी के लिए भी 52 ट्रिप स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी.यह स्पेशल ट्रेन भी 11 अगस्त से 5 सितंबर और वापसी में 12 अगस्त से 6 सितंबर तक चलेगी.इसी तरह कोंकण के लिए रोजाना अप-डाउन दो और स्पेशल ट्रेनों की परमिशन रेलवे बोर्ड से मांगी गई है.

रोजाना स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग

कोरोना संक्रमण में लॉकडाउन के चलते कोंकण की तरफ जाने वाली अधिकांश ट्रेनें रद्द ही हैं. कोरोना व भारी बरसात के चलते एसटी की सेवा भी सुचारू रूप से नहीं चल पा रही है.शुक्रवार को राज्य सरकार ने सेंट्रल रेलवे को पत्र देकर गणेशोत्सव में कोंकण के लिए रोजाना स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग की. शनिवार को सेंट्रल रेलवे की ओर से गणेशोत्सव में 208 ट्रेन चलाने के लिए इजाजत रेलवे बोर्ड की तरफ से मांगी गई है. वैसे हर साल गणेशोत्सव पर मुंबई से कोंकण के स्पेशल ट्रेनें छोड़ी जाती रही हैं. इस साल कोरोना की वजह से कोंकण जाने वाली नियमित ट्रेनें भी बंद हैं. एसटी पर ज्यादा भार न पड़े इसलिए स्पेशल ट्रेन की मांग की गई है. रेलवे ने भी स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी की है.