मास्क न लगाने वालों से 3,47000 दंड वसूली

वसई. मास्क न लगाने, सार्वजनिक स्थानों पर थूंकने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए वसई- विरार मनपा ने 19 दिनों में 3700 लोगों पर दंडात्मक कार्रवाई कर 3 लाख 47 हजार  वसूल किया है. 

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने 13 मार्च से राज्य में संक्रामक रोग निवारण अधिनियम लागू किया है. जिसके अनुसार वसई-विरार मनपा ने भी क्षेत्र में सभी नागरिकों को सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने, भीड़ न करने, सार्वजनिक स्थानों पर न थूंंकने का आदेश जारी किया है. इसके बावजूद क्षेत्र के दुकानदार सब्जी विक्रेता, पैदल यात्री और नागरिक आदेश का पालन नहीं कर रहे है. आदेश का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है, लेकिन सामान्य नागरिकों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई.

वहीं मनपा   स्वास्थ्य विभाग ने यह भी देखा कि क्षेत्र में अधिकांश नागरिक सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहन रहे हैं और  सड़कों पर थूंंक रहे हैं. जिस पर लगाम लगाने के लिए 1 अक्टूबर से सभी वार्ड क्षेत्र में सार्वजनिक स्थानों पर थूंंकने व मास्क न लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है. इस अभियान के तहत 3,700 लोगों पर कार्रवाई करते हुए 3 लाख 47 हज़ार 700 रुपए का जुर्माना वसूला है. मनपा के स्वच्छता अधिकारी ने बताया कि सबसे ज्यादा कार्रवाई नालासोपारा व विरार क्षेत्र में हुई है. जबकि सबसे कम प्रभाग समिति आई में हुई है.