arrest

मुंबई. मुंबई पुलिस को शर्मशार करने वाली वारदात सामने आयी है. राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने बोरिवली पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी समेत 4 पुलिसकर्मियों को 2 लाख रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. आरोपी पुलिसकर्मी एक व्यापारी पर कार्रवाई करने की धमकी देकर 5 लाख रुपए रिश्वत की मांग कर रहे थे.

धोखाधड़ी के मामले की जांच

राजस्थान के जयपुर का मूल निवासी कपड़ा व्यापारी बोरिवली में किराए के घर में रह था. उसके खिलाफ बोरिवली पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी का मामला दर्ज है. मुंबई पुलिस के उप निरीक्षक प्रशांत शिंदे, सिपाही लक्ष्मण, सुभाष पांडूरंग और सचिन गुगे की टीम धोखाधड़ी मामले में आरोपी को गिरफ्तार करने जयपुर गयी. वहां पुलिसकर्मी जयपुर रेलवे स्टेशन के पास गंगा होटल में ठहरे हुए थे. मुंबई पुलिस की टीम ने कपड़ा व्यापारी के ठिकाने पर दबिश दी और आरोपी को पकड़ा.

5 लाख रिश्वत की मांग

पुलिसकर्मियों ने उसे गिरफ्तार कर मुंबई लाने जाने की धमकी दी. उन्होंने गिरफ्तारी से बचने के व्यापारी से 5 लाख रुपए रिश्वत की मांग की. व्यापारी के बेटे से पुलिसकर्मियों ने पूर मामले को रफा दफा करने के लिए 5 लाख रुपए की मांग की. व्यापारी के लड़के के साथ जोड़-तोड़ करते हुए पुलिसकर्मी 2 लाख रुपए रिश्वत लेने पर राजी हो गए.

होटल में ट्रैप लगाकर हुई गिरफ्तारी

व्यापारी ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) में शिकायत कर दी. राजस्थान एसीबी के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशन संजीव नैना की टीम ने जयपुर रेलवे स्टेशन से सटे गंगा होटल में ट्रैप लगाकर मुंबई पुलिस के सब इंस्पेक्टर शिंदे समेत 4 पुलिसकर्मियों को ट्रैप लगाकर गिरफ्तार कर लिया.

तलाशी में 80 हजार बरामद

एसीबी की तलाशी में पुलिसकर्मियों के पास से 80 हजार रुपए भी बरामद हुए हैं. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशन नैना ने बताया कि 4 पुलिसकर्मी गंगा होटल में तीन दिन से ठहरे हुए थे. उन्हें अंदेशा है कि पुलिसकर्मियों के पास से बरामद 80 हजार रुपए भी रिश्वत में लिया गया है.