amit deshmukh

  • चिकित्सा शिक्षा मंत्री अमित देशमुख ने दिया प्रस्ताव भेजने का निर्देश

Loading

मुंबई. मिरज के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज से संबद्ध  सांगली स्थित पद्मभूषण वसंतदादा पाटिल अस्पताल की इमारत बहुत ही जर्जर हो गयी है. जो कभी भी दुर्घटनाग्रस्त हो सकती है. इस इमारत के स्थान पर 500 बेड का एक नया अस्पताल का निर्माण किया जाएगा.  राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री अमित देशमुख ने इस संदर्भ में तुरंत प्रस्ताव भेजने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया है. 

 मिरज के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में सुविधा बढ़ाने को लेकर मंगलवार को मंत्रालय में आयोजित एक बैठक में देशमुख ने अधिकारियों को और कई निर्देश दिए. बैठक में सांगली जिला कांग्रेस अध्यक्ष पृथ्वीराज पाटिल, चिकित्सा शिक्षा सचिव सौरभ विजय, चिकित्सा शिक्षा निदेशक डॉ.तात्याराव लहाने, सांगली सरकारी मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. सुधीर नंदकर, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता, कार्यकारी अभियंता रोकडे और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

प्रस्ताव भेजेंने के निर्देश  

सांगली सरकारी मेडिकल कॉलेज के छात्र प्रवेश क्षमता में 2018 से वृद्धि के कारण मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के मानदंडों के अनुसार इस महाविद्यालय से जुड़े अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाना आवश्यक था. इस त्रुटि से बचने के लिए, एक नए अस्पताल के लिए एक प्रस्ताव भेजेंने के निर्देश दिए गये हैं. इसी अस्पताल क्षेत्र में यहा रहनेवले (रेजिडेंट) 200 डॉक्टरों के लिए  एक हॉस्टल का निर्माण करने, एक नए शव विच्छेदनगृह का निर्माण करने और नए उपलब्ध 300 बेड के अस्पताल के लिए अतिरिक्त श्रमशक्ति प्रदान करने का प्रस्ताव भी तैयार करने का निर्देश दिया गया.