antigen test for employees who are not yet vaccinated, Maharashtra government has given permission
File

    मुंबई. मुंबई (Mumbai) में कोरोना (Corona) का प्रसार रोकने के लिए भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर एंटीजन टेस्ट (Antigen Test) को अनिवार्य किया गया है। फरवरी महीने से कोरोना मरीजों (Corona Patients) की संख्या में तेज वृद्धि दर्ज की गई है। एंटीजन टेस्ट के दौरान दादर (Dadar) स्थित मीनाताई ठाकरे फूल मंडी (Flower Market) में कोरोना के 6 संक्रमित मरीज मिले हैं।

    बीएमसी (BMC) दुकानदारों, फेरीवालों, सब्जी और  दूध बेचने वालों, सुरक्षा गार्डों का कोरोना टेस्ट कर रही है, परीक्षण किया जाता है। संक्रमित मरीज जो अन्य नागरिकों के संपर्क में आकर उन्हें भी संक्रमित कर रहे हैं, टेस्ट के जरिए ऐसे लोगों की पहचान कर क्वारंटाइन में भेजा जा रहा है। बीएमसी जी उत्तर विभाग की तरफ से दादर की मीनाताई ठाकरे फ्लावर मार्केट में 215 व्यापारियों और मजदूरों का कोरोना टेस्ट किया गया था। 

    फिर बेकाबू हो रहा कोरोना

    बीएमसी  प्रशासन ने बताया इस टेस्ट के दौरान 6 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले जिन्हें  शिवाजी पार्क के वनिता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पिछले साल मार्च से ही कोरोना का कहर जारी है। एक साल बीतने के बाद भी कोरोना फिर बेकाबू हो रहा है। बीएमसी अधिकारी के अनुसार कोरोना का प्रसार रोकने के लिए बाजार के प्रवेश द्वार पर एक निजी सुरक्षा गार्ड तैनात किया गया है। बिना  मास्क नहीं पहनकर बाजार में प्रवेश करने वालों को सुरक्षा गार्ड रोक देता है। साथ ही उन्हें दंडित किया जाता है।  इस बाजार के व्यापारी कोरोना को रोकने में अपना सहयोग कर रहे हैं।