Karachi Bakery
Pic Credit : Twitter

    Loading

    पिछले साल मुंबई के बांद्रा में स्थित कराची बेकरी (Karachi Bakery) कई दिनों से विवादों में थी। लेकिन अब मुंबई एक मात्र कराची बेकरी नाम से बनी बेकरी की दुकान को बंद कर दिया गया है। पिछले साल राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने इस बेकरी के नाम को लेकर विरोध किया था। MNS ने कहा था कि पाकिस्तान के किसी भी शहर के नाम से भारत में कुछ नहीं होना चाहिए। MNS के वाइस प्रेसिडेंट (Vice President) हाजी सैफ शेख (Haji Saif Sheikh) ने बेकरी के बंद होने की खबर दी है और इसे बंद करवाने का श्रेय MNS के विरोध को दिया है। आपको बता दें की पिछले वर्ष यानी कि नवंबर 2020 में कराची बेकरी को लेकर काफी बवाल हुआ था। जिसके बाद अब इस बेकरी को बंद कर दिया गया है। 

    MNS के कार्यकर्ताओं ने कहा था ‘दुकान का नाम एंटी नेशनल है’

    पिछले साल नवंबर में MNS नेता सैफ शेख और उसके समर्थकों (Supporters) ने कराची बेकरी के बाहर हंगामा किया था और बेकरी के मालिक से नाम बदलने के लिए कहा था। MNS कार्यकर्ताओं ने बेकरी के मालिक (Owner of Bakery) को कहा था कि उसकी दुकान का नाम एंटी नेशनल (Anti National) है। यहां जानने वाली बात यह है कि कराची बेकरी की दुकान बंटवारे के समय पाकिस्तान (Pakistan) से भारत (India) आए एक हिंदू परिवार ने खोली थी। 

    मालिक ने कहा ‘किसी के दबाव में बंद नहीं की दूकान’

    जानकारी के अनुसार बेकरी के मालिक ने यह भी बताया है कि उन्होंने दुकान MNS के दबाव में बंद नहीं की है बल्कि दुकान का किराया (Rent of the Shop) बहुत ज्यादा हो गया था इसलिए उन्हें यह दूकान बंद करनी पड़ी। मैनेजर रामेश्वर वाघमारे (Manager Rameshwar Waghmare) ने कहा कि मालिक ज्यादा किराया मांग रहा था और वह किराया हमें मंजूर नहीं था, इसलिए दूकान बंद करनी पड़ी।