File Photo
File Photo

Loading

  • पीडब्लूडी मंत्री चव्हाण एक्शन में
  • कुर्सी पर जमे हुए इंजीनियरों की नई पोस्टिंग

मुंबई. पीडब्लूडी मंत्री अशोक चव्हाण ने एक बड़ा फैसला लेते हुए अपने विभाग के 70 इंजीनियरों का एक दिन में तबादला कर दिया है. पीडब्लूडी विभाग के इतिहास में यह पहली बार है कि जब इतनी बड़ी संख्या में इंजीनियरों का एक साथ ट्रांसफर किया गया हो. 

सूत्रों के मुताबिक यह सभी हाई रेंकिंग इंजीनियर पिछले कई वर्षों से एक जगह जमे हुए थे. कई इंजीनियरों ने अपने 3 साल के आवश्यक कार्यकाल को भी पूरा कर लिया था.

कोरोना की वजह से रुका था ट्रांसफर

पीडब्लूडी विभाग के मुताबिक यह सभी ट्रांसफर अप्रैल महीने में होने वाले थे, लेकिन कोरोना संकट की वजह से इसे टाल दिया गया था. अधिकारियों का कहना है कि यह सभी ट्रांसफर नियम के तहत किए गए हैं.    

10 अगस्त की डेडलाइन

हाल ही में महाराष्ट्र में ट्रांसफर के मुद्दे को लेकर महाराष्ट्र विकास आघाड़ी के सहयोगी दलों के बीच काफी विवाद देखने को मिला था. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने उनकी जानकारी के बिना मुंबई पुलिस के 10 डीसीपी के ट्रांसफर किए जाने पर भड़कते हुए गृह विभाग के आदेश को रद्द कर दिया था. बाद में सीएम ठाकरे ने कहा था कि उनके आदेश के बिना आगे किसी भी आला अधिकारी के अलावा  क्लास वन अधिकारियों का ट्रांसफर नहीं होगा. अब सीएम ने सभी विभागों को इसमें छूट देते हुए सभी मंत्रियों को 10 अगस्त तक अपने विभाग के ट्रांसफर की प्रक्रिया को पूरा करने को कहा है. ऐसे में सोमवार को अंतिम दिन अन्य विभागों में बड़े पैमाने पर तबादले हो सकते हैं.  

रूटीन ट्रांसफर

इन सभी इंजीनियरों का ट्रांसफर अप्रैल और मई  महीने में होना था. कोरोना संकट की वजह से इसे टाल दिया गया था. अब 10 अगस्त से पहले ट्रांसफर की प्रक्रिया पूरा करने के लिए यह रूटीन ट्रांसफर किया गया है. -अशोक चव्हाण, पीडब्लूडी मंत्री, महाराष्ट्र