मां की मौत से दुखी शख्स रेलवे ट्रैक पर सुसाइड करने लेटा, RPF के जवान ने ऐसे बचाई जान, देखें Video

    मुंबई. मुंबई (Mumbai) के लोगों के लिए लोकल ट्रेन (Local Train) किसी वरदान से कम नहीं है। यहाँ के लोगों के लिए यह कितनी महत्वपूर्ण (Important) है, यह बात तो बस मुंबई वाले ही जानते हैं। रोज़ाना इसमें लाखों की संख्या में लोग ट्रेवल (Local Train Travel) करते हैं। यह लोगों की यात्रा को जितनी आसन बनाती है, उतनी ही लोगों के लिए डेंजरस भी साबित होने लगी है। जहाँ लोग इसे एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए इस्तेमाल करते हैं, वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो आत्महत्या (Suicide) करने के लिए इसके नीचे आ जाते हैं। कुछ ऐसा ही एक वीडियो (Video) सामने आया है मुंबई के विरार (Virar) से। 

    मुंबई के विरार रेलवे स्टेशन (Virar Station) पर एक शख्स आत्महत्या करने की मंशा से पटरी पर लेट जाता है, लेकिन आईपीएफ (IPF) के जवान प्रवीन की सतर्कता से उसकी जान बच जाती है। जैसे ही आरपीएफ के जवान की इस शख्स पर नज़र जाती है वह झट से पटरी पर जाकर उस शख्स को ट्रेन के नीचे आने से बचा लेता है और उसे खीच कर पटरी से दूर कर लेता है, लेकिन इस दौरान स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल बन जाता है। 

    ख़बरों के मुताबिक, आत्महत्या करने वाला शख्स की उम्र महज़ 32 वर्षीय है। वह अपनी माँ के मौत के बाद काफी सदमे में था और वह जीने की आशा छोड़ चूका था। इसलिए वह आत्महत्या करने की मंशा से विरार स्टेशन पर ट्रैक पर लेट गया।

    गौरतलब है कि, मुंबई में आए दिन लोग लोकल ट्रेन को आत्महत्या करने के लिए इस्तेमाल करते हैं। कभी यह हादसा हो जाता है तो कभी आरपीएफ के जवानों की सावधानी उनकी जान बचा लेती है, लेकिन हम आपसे अपील करते हैं कि आत्महत्या किसी भी समस्या का हल नहीं  होता है। ऐसे उठाए गए कदम परिवार के लिए हमेशा दुखदायक होते हैं।