पुलिस हिरासत से हथकड़ी के साथ आरोपी फरार

मुंबई. ट्रॉम्बे पुलिस की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है जिसमें पुलिस कस्टडी से वाहन चोरी का आरोपी शोएब मोहम्मद बादशाह फरार हो गया है. उसे पकड़ने के लिए पुलिस को एक बार फिर जद्दोजहद करनी पड़ रही है. पुलिस ने कुछ दिन पहले ही एक बाइक चोरी के मामले में उसे गिरफ्तार किया था, पर रविवार के दिन अदालत ने उसे जेल कस्टडी सुनाते हुए तलोजा जेल भेजने का आदेश दिया था. 

जेल ले जाते हुए आरोपी ट्रॉम्बे पुलिस स्टेशन के बाहर पुलिसकर्मियों को चकमा देकर हथकड़ी के साथ फरार हो गया. पुलिस ने फरार आरोपी की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी है लेकिन 36 घंटे गुजर जाने के बाद भी आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर है.

ट्रॉम्बे पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए बनाई 2 टीमें

ट्रॉम्बे पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सिद्धेश्वर गोवे ने बताया कि फरार आरोपी का नाम शोएब मोहम्मद बादशाह है और यह चीता कैंप इलाके का रहने वाला है. इसको 28 नवंबर के दिन एक बाइक चोरी के मामले में गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने आईपीसी की धारा 332 (पुलिस को धक्का देकर भागना), 353 (सरकारी कर्मचारी पर हमला या आपराधिक बल का प्रयोग करना) और 224 (कस्टडी से भागना) के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को पकड़ने के लिए दो टीम बनाई है. पुलिस के अनुसार इसके खिलाफ ट्रॉम्बे पुलिस थाने में पहले भी मारपीट और चोरी का मामला दर्ज है.