Amidst the threat of Omicron in Maharashtra, the government's big decision, Aslam Shaikh said - no big program will be allowed on Christmas and New Year
File Pic

    Loading

    मुंबई. मुंबई (Mumbai) के नाइट क्लबों (Night Clubs) में कोरोना नियमों (Corona Rules) के उल्लंघन की शिकायतों (Complaints) को देखते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई का संकेत मुंबई के पालक मंत्री असलम शेख (Guardian Minister Aslam Sheikh) ने दिया है। उन्होंने कोरोना मामलों की रोकथाम को लेकर मुंबई एवं ठाणे (Thane) में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) की संभावनाओं से भी इंकार नहीं किया है।

    मुंबई एवं ठाणे में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। नाइट क्लबों में कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं। पिछले दिनों मनसे नेता संतोष धुरी ने वरली के एक नाइट क्लब का फेसबुक लाइव भी किया था। विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस सहित अन्य लोगों ने इस मामले को उठाया था और इसके लिए पर्यावरण एवं पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे को जिम्मेदार ठहराया था।

    कोरोना को देखते हुए लग सकता है नाइट कर्फ्यू

    मंगलवार को विधान भवन परिसर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान मुंबई के पालक मंत्री असलम शेख ने कहा कि कुछ नाइट क्लबों के खिलाफ कार्रवाई की गयी है, लेकिन विशेष फर्क नहीं पड़ा है। उन्होंने कहा कि मुंबई के नाइट क्लब बंद भी हो सकते हैं।   पालक मंत्री शेख ने कहा कि सोमवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठकारे ने कोरोना के संदर्भ में समीक्षा बैठक की थी. जिस जिस इलाके में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं वहां आंशिक लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू जैसे अन्य प्रतिबंधक उपाय लागू किये जा सकते हैं। स्थानीय प्रशासन को इस संदर्भ में निर्णय लेने के आदेश दिए गए हैं। मुंबई एवं ठाणे में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इस पर स्वास्थ्य यंत्रणा नजर लगाए हुए है। मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक में  लोकल ट्रेन एवं  बेस्ट बसों में होने वाली भीड़ पर भी चर्चा हुई। विवाह समारोहों पर भी विचार विमर्श किया गया। यह ध्यान में आया कि रात के समय कुछ इलाकों में भीड़ होती है। सोशल डिस्टेंसिंग नियमों की अनदेखी की जा रही है। जिसके चलते नाइट कर्फ्यू से इंकार नहीं किया जा सकता है। शेख ने कोरोना रोकने को लेकर नियमों का कड़ाई से पालन करने के लिए कहा है।