Amazon की बड़ी गड़बड़ी, शख्स ने ऑर्डर किया माउथवॉश, डिब्बे से निकला Redmi Note 10, जानें पूरी कहानी

    मुंबई. ऑनलाइन शॉपिंग (Online Shopping) आज के समय में ट्रेंड (Trend) हो गया है। कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के कारण लोगों का बाहर निकलना दुश्वार सा हो गया है, इसलिए वह अपनी हर ज़रूरत की चीज़ें लोग ऑनलाइन ही मंगवा रहे हैं। ऐसे में सबसे पॉपुलर ई-कॉमर्स साइट (E-Commerce Site) अमेजन (Amazon) सबसे ज़्यादा यूज़ होने वाली साइट है। लेकिन, मुंबई से एक ऐसा चौकाने वाला मामला सामने आया है, जहाँ एक शख्स के माउथवॉश (Mouthwash) ऑर्डर करने पर उसके घर रेडमी नोट 10 (Redmi Note 10) की डिलीवरी होती है। जिसके बाद शख्स ने ट्विटर (Twitter) पर इसकी जानकारी दी है। 

    मुंबई के रहने वाले लोकेश डागा (Lokesh Daga) ने ट्विटर पर ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी और स्मार्टफोन कंपनी दोनों को टैग किया, और इस गड़बड़ी के बारे में विस्तार से बताया है। लोकेश ने पोस्ट में कहा है कि, उन्होंने 10 मई को 396 रुपये में कोलगेट माउथवॉश की बॉटल ऑर्डर की थी। लेकिन जब डिलीवरी हुई, तो उनको रेडमी नोट 10 मिला, जिसकी कीमत 13 हजार रुपये थी।

    इस ट्वीट के बाद डागा ने एक फॉलो-अप ट्वीट भी किया है। जिसमें उन्होंने बताया कि हालांकि पैकिंग लेबल उसका था, चालान किसी और का था। उन्होंने कहा, “मैंने आपको सही व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए आपको ईमेल भी किया है।”

    बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म ने ऐसी गलती की है। ऐसे कई मामले बहुत बार सामने आए हैं। पिछले साल पुणे के एक व्यक्ति को 300 रुपये के स्किन लोशन के ऑर्डर के बजाय 19,000 रुपये के वायरलेस हेडफोन डिलीवर हुए थे।