‘मेरा परिवार, मेरा अभिमान’ से जुडे़ अनिल कपूर

मुंबई. कोरोना को कंट्रोल करने के लिए राज्य सरकार की तरफ से चलाए जा रहे ‘मेरा परिवार, मेरा अभिमान’ अभियान में फिल्म अभिनेता अनिल कपूर ने भी हाथ बंटाया है.

अनिल कपूर ने वीडियो जारी कर लोगों से सरकार के इस अभियान में सहयोग देकर मुंबई से कोरोना को हमेशा के लिए खत्म करने का आवाहन किया है. मुंबई में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. मुंबई में अनलॉक हो चुका है. सभी दुकानें खुल चुकी हैं, व्यवसाय  पटरी पर लौटने लगा है, लेकिन कोरोना वायरस  के बढ़ते मामलों ने मुंबई को हिलाकर कर रख दिया है. 

अब मुंबई को उसके पुराने स्वरूप में लाने के लिए मायानगरी के कलाकार सरकार के साथ कोरोना को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए आगे आ रहे हैं. मुंबई में अब भी कुछ लोगों की नासमझी कहें या लापरवाही सामाजिक दूरी बनाने, मुंह पर मास्क नहीं लगाने की धृष्टता के कारण कोरोना वायरस उन्मूलन में परेशानी आ रही है. ऐसे लोगों को जागरूक करने के लिए फिल्म अभिनेताओं को आगे आना पड़ रहा है. मुंबईकरों को यहां की फिल्मी दुनिया से बहुत लगाव रहा है. फिल्म अभिनेताओं की बातों, उनके आवाहन का मुंबईकरों पर असर भी होता है. 

 घर-घर जाकर लोगों की जांच 

मेरा परिवार, मेरा अभिमान अभियान के तहत बीएमसी कर्मचारी, डॉक्टर्स घर-घर जाकर लोगों की जांच कर रहे हैं. अनिल कपूर ने लोगों से जांच में सहयोग करने की अपील की है. इससे पहले भी बीएमसी ने अभिनेताओं, क्रिकेटरों को अपना ब्रांड एंबेसडर बना चुकी है.