wardha

Loading

मुंबई. कोरोना महामारी से सबसे अधिक मुंबई पुलिस जूझ रही है. आए दिन पुलिसकर्मी कोरोना के शिकार हो रहे हैं. रविवार को वडाला पुलिस स्टेशन में कार्यरत सिपाही शिरीष मुतियाल की कोरोना से मौत हो गई. मुंबई में पुलिसकर्मियों के मौत का सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है. अब तक मुंबई में 57 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है. जबकि राज्य में 116 पुलिसकर्मियों ने कोरोना से अपनी जान गवाई है.

वडाला पुलिस स्टेशन में कार्यरत सिपाही शिरीष मुतियाल की तबियत खराब हुई. उनकी पत्नी ने भर्ती कराने के लिए एक दर्जन अस्पताल में फोन किया. काफी प्रयास के बाद शिरीष को हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया. 6 अगस्त को उनकी रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव आयी. तीन दिन बाद रविवार को डेथ हो गयी. शिरीष किडनी की समस्या से जूझ रहे थे. वह 19 मई से ही छुट्टी पर थे. 

अब तक मुंबई के 57  पुलिसकर्मियों की कोरोना से मौत

शिरीष की पत्नी को इस बात से शिकायत है कि कोरोना से पुलिसकर्मी फ्रंट पर लड़ रहे हैं. यदि वह कोरोना की चपेट में आ जाते हैं, तो उन्हें अस्पतालों में भर्ती करने के लिए परिजनों को जद्दोजहद करनी पड़ती है. उन्हें अपने पति के इलाज के लिए काफी परेशान होना पड़ा. आखिर शिरीष की जान नहीं बचाई जा सकी. इससे पहले ताड़देव के पुलिस क्वाॅटर में परिवार के साथ रहने वाले राज्य खुफिया विभाग में  सहायक पुलिस आयुक्त के पद पर तैनात रहे मोहम्मद आजम युसूफ पटेल (49) की कोरोना से मौत हो गयी थी. उन्हें 18 जुलाई को तबियत खराब होने पर मुंबई के सैफी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 26/11 के मुंबई आतंकी हमले के जांच अधिकारी रहे आजम पटेल कोरोना से जिंदगी की जंग हार गए. पिछले दो सप्ताह में एक दर्जन से अधिक पुलिसकर्मियों ने कोरोना से अपनी जान गवायी है. मुंबई के 57 समेत राज्य में 116 पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी है.