9211 new cases of corona in Maharashtra

– अब तक मुंबई के 32 पुलिसकर्मियों की कोरोना से मौत

मुंबई. कोरोना महामारी से सबसे अधिक चपेट मुंबई पुलिस है. पुलिसकर्मियों के मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है. आए दिन किसी न किसी पुलिसकर्मी की मौत हो रही है. कोरोना से मुंबई पुलिस के एक और जवान की मौत हो गई. अब तक कोरोना से केवल मुंबई पुलिस के 32 पुलिसकर्मियों ने दम तोड़ दिया है. जबकि राज्य में पुलिसकर्मियों की मौत का आंकड़ा 47 हो गया है. 

मंगलवार को मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में हवलदार के पद पर कार्यरत सूर्यकांत तुकाराम जाधव की मौत हो गई. कुछ दिन पहली सूर्यकांत की तबीयत खराब हुई, तो उन्हें बांद्रा के गुरुनानक हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था. उनका इलाज चल ही रहा था कि मंगलवार को उनकी तबीयत और बिगड़ गयी. जिससे उनकी मौत हो गई. उन्हें डाॅक्टर बचा नहीं सके. सूर्यकांत की मौत से मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में कार्यरत उनके सहकर्मी काफी मायूस हो गए. रविवार को मुंबई पुलिस उप निरीक्षक राजू राणा की मौत हो गयी थी. कोरोना महामारी को रोकने के लिए लगाए गए लाॅकडाउन की ड्यूटी पर राजू तैनात थे. जब उनकी की तबीयत खराब हुई थी, तो उन्हें सेवन हिल हाॅस्पिटल में भर्ती किया गया था. इससे पहले शनिवार को बोरिवली पुलिस स्टेशन में कार्यरत सिपाही संदेश किणी और शुक्रवार को दिडोशी पुलिस स्टेशन में हवलदार के पद पर कार्यरत हेमंत कुंभारे की मौत हो गई थी. 

आरपीएफ के 82 जवान भी कोरोना संक्रमित

रिजर्व पुलिस बल के 5 अधिकारी और 77 जवान भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. उनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

452 पुलिसकर्मियों का चल रहा इलाज

कोरोना महामारी के फैलने के बाद 25 अप्रैल से 23 जून तक इन 58 दिनों में मुंबई के 32 पुलिसकर्मियों समेत राज्य में कोरोना से 47 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है. अभी कोरोना केयर सेंटर में 452 पुलिसकर्मियों का इलाज चल रहा है. जबकि 35 पुलिसकर्मियों को कोरंटाइन किया गया है.