BMC

    मुंबई. बीएमसी (BMC) मुंबई (Mumbai) में नागरिकों का टीकाकरण करने में तेजी ला रही है।  शारीरिक रुप से असक्षम नागरिक (Physically Incapacitated Citizens) जो टीका करण केंद्र (Vaccination Center) तक नहीं पहुंच पा रहे हैं और बिस्तर पर पड़े हैं उन्हें घर पर जाकर टीका लगाया जा रहा है। बीएमसी ईमेल के जरिए ऐसे लोगों की जानकारी देने की अपील की है जिससे उन तक पहुंचा जा सके। बीएमसी ने कहा है कि covidvacc2bedridden@gmail.com पर नागरिकों की जानकारी भेंजे। 

     बीएमसी ने कहा कि वह केंद्र और राज्य सरकार के साथ मिलकर सभी स्तरों के नागरिकों को कोविड-19 वायरस के टीकाकरण में तेजी लाने के लिए काम कर रही है। पात्र नागरिक जो कोरोना का टीका लगवाना चाहते हैं वे टीकाकरण केंद्रों पर आएं। टीकाकरण केंद्रों पर नागरिकों के लिए विभिन्न सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाती हैं  जिससे टीकाकरण आसानी से किया जा सके। बीएमसी ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए ड्राइव-इन टीकाकरण जैसी पहल भी लागू की है जो अधिक उम्र या अन्य कारणों से शारीरिक रुप से कमजोर हैं। 

    बीएमसी ने ऐसे नागरिक जो अन्य बीमारियों से पीडित हैं और  शारीरिक/चिकित्सीय कारणों से बिस्तर पर पड़े हैं। ऐसे लोगों को कोविड का टीका लगवाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर योजना बनाई  है। इसे देखते हुए सभी मुंबईवासियों से अपील की जा रही है कि वे उन व्यक्तियों के नाम, उम्र, पता, संपर्क नंबर इस मेल आईडी  covidvacc2bedridden@gmail पर भेजें जिससे टीका देने में सहूलियत हो।