“तारक मेहता का उल्टा चश्मा” के लेखक ने की आत्महत्या

  • परिवार ने बताया आत्महत्या की वजह ब्लैकमेल और साइबर धोखाधड़ी

मुंबई. टीवी के फेमस शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा के लेखक अभिषेक मकवाना ने आत्महत्या कर ली है. अभिषेक ने अपने सुसाइड नोट में आत्महत्या करने की वजह आर्थिक तंगी बतायी थी, जबकि परिवार का कहना है कि अभिषेक ब्लैकमेल और साइबर धोखाधड़ी का शिकार थे. 27 नवंबर को कांदिवली (प.) स्थित अपने घर में अभिषेक ने फांसी लगा ली थी. पुलिस को अभिषेक के पास से सुसाइड नोट मिला था, जिसमें उसने आत्महत्या करने की वजह आर्थिक तंगी बतायी थी. चारकोप पुलिस ने एक्सिडेंटल डेथ का मामला दर्ज कर अन्य पहलू की जांच कर रही है.

बांग्लादेश एवं म्यांमार से आते थे फोन

अभिषेक के भाई जेनिस का कहना है कि उन्होंने कुछ ई-मेल पढ़े हैं, जिसके बाद उन्हें पता चला है कि अभिषेक को किसी फ़ाइनेंशियल जाल में फंसाया गया था. वे लोग उन्हें बार-बार कॉल कर रहे थे और गलत बातें बोल रहे थे. अभिषेक को जिन नंबरों से फोन आ रहे थे, उनमें एक नंबर बांग्लादेश का है, एक म्यांमार और बाकी भारत के अलग-अलग राज्यों के हैं.

ईमेल से ऐप के जरिए कर्ज फंसाने का खुला राज

जेनिस ने कहा कि ई-मेल रिकॉर्ड को देखने के बाद मुझे समझ आया कि पहले मेरे भाई ने एक ऐप के जरिए छोटा लोन लिया, जो बहुत ज्यादा हाई रेट का इंटरेस्ट ले रहा था. उन्होंने भाई का ट्रांजेक्शन देखा कि वह छोटा-छोटा अमाउंट देते रहते थे. उनका कहना है कि जिस ऐप से उनके भाई ने लोन लिया था, वह ऑनलाइन साइबर स्कैम में शामिल था.