Case registered

मुंबई. पूरे देश में जहां डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर का 64वां महापरिनिर्वाण दिवस मनाया जा रहा है, वहीं इस मौके पर भाजपा नगरसेविका द्वारा बाबासाहेब की प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ कर सोशल मीडिया पर वायरल करने की घटना सामने आई. जिसके बाद बाबासाहेब के अनुयाइयों ने मामले को संज्ञान में लिया और समता नगर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया.

गौरतलब है कि मुंबई कांदिवली (पूर्व) वार्ड क्रमांक 27 की भाजपा नगरसेविका सुरेखा मनोज पाटिल के खिलाफ़ धार्मिक भावनाओं को आहत करने को लेकर मामला दर्ज किया गया है. यह मामला बाबासाहेब आंबेडकर की प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ करने व आपत्तिजनक पोस्ट को वायरल करने को लेकर दर्ज किया गया है.

यह मामला तब सामने आया जब भाजपा नगरसेविका सुरेखा पाटिल ने अपने फेसबुक एकाउंट पर बाबासाहेब आंबेडकर की प्रतिमा पर महिलाओं के बाल (केश) में लगने वाला हेयरबैंड लगाई थी, जिसको देखकर भीमराव आंबेडकर के अनुयायी नाराज हो गए और स्थानीय पुलिस स्टेशन में नगरसेविका पाटिल के खिलाफ धारा 295 अ के तहत मामला दर्ज कराया.

फिलहाल लोगों को नाराज देख नगरसेविका सुरेखा पाटिल ने फेसबुक पर लगाए गए आपत्तिजनक तस्वीर को डिलीट कर अपनी गलती मानते हुए माफी मांगी है.