महाराष्ट्र के लोग बहादुर

  • कोरोना से सामना करने पर बोले  पीएम मोदी 
  • सीएम ठाकरे के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग 

मुंबई. महाराष्ट्र के लोग कोरोना महामारी का बहादुरी से सामना कर रहे हैं. यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे समेत 7 राज्यों के सीएम के साथ हुई वीडियो कांफ्रेसिंग में कही. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित 20 जिलों में खास टीम को तैनात किया है.  प्रधानमंत्री ने विश्वास जताया है कि इस कदम से महाराष्ट्र में कोरोना के संक्रमण को रोकने में मदद होगी. 

‘मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी’ को अच्छा रिस्पांस  

पीएम मोदी से हुई बातचीत में सीएम ठाकरे ने राज्य में कोरोना महामारी से निपटने के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार द्वारा शुरू की गई ‘मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी’ मुहिम को अच्छा रिस्पांस मिल रहा है. उन्होंने कहा कि इस मुहिम के माध्यम से हम कोरोना महामारी के खिलाफ आक्रमक तरीके से लड़ रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि मरीजों की सुविधा के लिए  पूरे राज्य में टेली आईसीयू की व्यवस्था की गई है. इस कदम से खास कर ग्रामीण भाग में रहने वाले लोगों को काफी फायदा हो रहा है. ठाकरे ने कहा कि उनकी योजना महाराष्ट्र में रोजाना डेढ़ लाख कोरोना जांच की है.  

सादगी से मनाएं त्यौहार  

सीएम ठाकरे ने राज्य के लोगों से अपील की है कि वे गणेशोत्सव की तरह नवरात्रि और दशहरा के त्यौहार को भी सादगी से मनाएं. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए त्यौहार के मौके पर ज्यादा भीड़ से संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इन त्यौहारों को लेकर सरकार द्वारा जल्द ही दिशा–निर्देश जारी किए जाएंगे.