घर में क्वारंटाइन होकर दी कोरोना को मात

Loading

मुंबई. करन दोशी को बुखार आ रहा था, 10 मई को उन्होंने अपने कोलाबा स्थित फ्लैट में स्वयं को 5 दिनों के लिए आइसोलेट कर लिया. इस दौरान वे अत्यधिक पानी पीते थे. उन्होंने मुंबई हॉस्पिटल के डॉ. आदित्य अग्रवाल से संपर्क किया. उन्हें कुछ निमोनिया की शिकायत थी.

डॉ अग्रवाल ने उन्हें कोरोना वायरस टेस्ट कराने की सलाह दी. करन ने एक निजी लैब में 15 मई को टेस्ट कराया. 16 मई को उनका टेस्ट  पॉजिटिव आया. 28 वर्षीय दोशी अपने फ्लैट में स्वयं को आइसोलेट कर डॉ. अग्रवाल से परामर्श के जरिए दवा लेते रहे. 

घर में करीब 20 दिन रहे

फार्मा डिस्ट्रीब्यूटर दोशी इस दौरान आईली खाना और जंक फूड नहीं लेते थे, 4 लीटर पानी पीते थे, जिससे उनका 4 किलो वेट कम हुआ. करन घर में करीब 20 दिन रहे. वे डॉक्टर अग्रवाल की सलाह से एजिथ्रोमाइसिन, विटामिन ‘सी’ और कुछ मल्टीविटामिंस लेते थे.

लोगों को कोरोना से डरना नहीं चाहिए

कोरोना को घर में ही मात देकर दोशी क्राफर्ड मार्केट (दवा बाजार) स्थित अपने देसाई फार्मा ऑफिस में कार्य करने लगे हैं. दोषी ने अपने संदेश में कहा कि लोगों को कोरोना से डरना नहीं चाहिए. जिसे हो गया है, उसे लोग मदद करें, उसका हौसला बढ़ाना चाहिए. उसे घृणा की दृष्टि से न देखें. किसी को हो गया है, इसका मतलब यह नहीं कि उसने कोई पाप किया है. सरकार इस बीमारी के खिलाफ गंभीरता से लड़़ रही है. संक्रमित लोग अपने घरों में ही क्वारंटाइन रहकर डॉक्टर से परामर्श लें. इससे अस्पतालों में बेड की समस्या समाप्त हो जाएगी.

लोगों को सजग रहना चाहिए

उन्होंने कहा कि बारिश में डेंगू, मलेरिया और निमोनिया मरीजों की संख्या बढ़ेगी, सरकार कितने बेड का इंतजाम करेगी. इसलिए लोगों को सजग रहना चाहिए. सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखें, मास्क अवश्य लगाएं. कोरोना देश से जल्द भागेगा.